Tata ने शुरू कर दी इस धांसू SUV की टेस्टिंग, Hyundai Creta को देगी टक्कर
Advertisement

Tata ने शुरू कर दी इस धांसू SUV की टेस्टिंग, Hyundai Creta को देगी टक्कर

Tata Curvv: टाटा ने 2023 ऑटो एक्सपो में कर्व एसयूवी कूपे कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था, जिसे कथित तौर पर 2024 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए टाटा मोटर्स ने भारतीय सड़कों पर कर्व एसयूवी कूपे का परीक्षण शुरू कर दिया है.

Tata ने शुरू कर दी इस धांसू SUV की टेस्टिंग, Hyundai Creta को देगी टक्कर

Tata Curvv SUV: टाटा मोटर्स इस वित्तीय वर्ष के अंत से पहले नेक्सन, हैरियर और सफारी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने 2023 ऑटो एक्सपो में कर्व एसयूवी कूपे कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था, जिसे कथित तौर पर 2024 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए टाटा मोटर्स ने भारतीय सड़कों पर कर्व एसयूवी कूपे का परीक्षण शुरू कर दिया है.

इसकी लंबाई 4.3 मीटर लंबाई होगी और हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशाक, वीडब्ल्यू ताइगुन, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर और जल्द ही लॉन्च होने वाली होंडा एलिवेट को टक्कर देगी. यह GEN-2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी.

नई टाटा कर्व एसयूवी कूपे ब्रांड की नई डिजाइन लैंगुएज को दर्शाएगी, जिसमें नया फ्रंट और रियर डिज़ाइन शामिल है. कंपनी का दावा है कि नई एसयूवी उन युवा खरीदारों के लिए होगी, जो एक अलग और महत्वाकांक्षी प्रोडक्ट घर ले जाना चाहते हैं. नेक्सन की तुलना में यह लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी. इसमें बड़े ओवरहैंग एरिया के साथ ऑल न्यू रियर प्रोफाइल होगी. 

इसके कॉन्सेप्ट वर्जन में 20 इंच के व्हील देखे गए थे लेकिन प्रोडक्शन मॉडल में 17-इंच और 16-इंच व्हील होने की संभावना है. टेस्टिंग के दौरान दिखे मॉडल को कवर किया हुआ था. हालांकि, हमें उम्मीद है कि इसके डिजाइन एलिमेंट्स में बहुत ज्यादा बदलाव (कॉन्सेप्ट वर्जन के मुकाबले) नहीं होगा.

कर्व का उत्पादन वर्जन आईसीई और इलेक्ट्रिक,  दोनों पावरट्रेन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा. लेकिन, पहले पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया जाएगा. इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी दिया जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो पार्क असिस्ट और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स होंगे.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news