Royal Enfield पसंद नहीं? फिर भी दीवाना बना देगी ये बाइक, 4 वजह कर देंगी खरीदने को मजबूर
Advertisement
trendingNow11294248

Royal Enfield पसंद नहीं? फिर भी दीवाना बना देगी ये बाइक, 4 वजह कर देंगी खरीदने को मजबूर

Reasons to Buy This Royal Enfield bike: रॉयल एनफील्ड के फैन्स लाखों-करोड़ों में हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें इस कंपनी की बाइक पसंद नहीं. हो सकता है इसकी वजह कीमत, वजन और फीचर्स हों. लेकिन कंपनी की एक बाइक इन सब पॉइंट्स पर खरी साबित होती है. 

 

रॉयल एनफील्ड

Royal Enfield Hunter 350 Reasons to buy: रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी नई बाइक हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) को लॉन्च कर दिया है. इस बाइक में कंपनी ने बहुत सारे ऐसे फीचर्स और खूबियां दी हैं, जो कंपनी की दूसरी बाइक्स में नहीं मिलती. ऐसे में कहा जा सकता है कि यह ऐसे ग्राहकों को भी पसंद आ सकती है, जिन्हें अब तक रॉयल एनफील्ड की बाइक्स पसंद नहीं थी. यहां हम आपको Royal Enfield Hunter 350 की उन 4 खूबियों के बारे में बता रहे हैं, जो इसे रॉयल एनफील्ड की बाकी बाइक्स से अलग बनाती हैं और जिसके चलते इसे खरीदना एक फायदे का सौदा रह सकता है. 

कीमत
शुरुआत कीमत से ही करते हैं. यह कंपनी की दूसरी सबसे किफायती बाइक है. इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1.69 लाख रुपये है. यह कंपनी के बाकी मॉडल्स के मुकाबले काफी सस्ती कही जाएगी. तुलना के लिए बता दें कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 इस बाइक से लगभग 40 हजार रुपये महंगी है. 

लुक्स और डिजाइन
हंटर 350 दिखने में काफी स्पोर्टी नजर आती है. यह एक रेट्रो-रोडस्टर लुक वाली बाइक है. इसे आप एक स्क्रैमब्लर बाइक भी कह सकते हैं. इसमें आपको सर्कुलर शेप वाली हेडलाइट, मिरर, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स मिलते हैं. बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इसमें सिंगल पीस सीट के साथ ब्लैक कलर का ट्रीटमेंट दिया गया है. 

fallback

सबसे हल्की रॉयल एनफील्ड
यह सबसे हल्की रॉयल एनफील्ड बाइक है. कई लोगों को बुलेट काफी भारी महसूस होती है, ऐसे राइडर्स को हंटर 350 चलाने में परेशानी नहीं होगी. हंटर का वजन 181 किलोग्राम है, जो क्लासिक 350 की तुलना में पूरे 14 किलोग्राम हल्का है. 

फीचर लोडेड
बाइक फीचर के मामले में भी पीछे नहीं है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्सटर दिया गया है, जिसमें आप फ्यूल मीटर से लेकर, स्पीड मीटर, और ट्रिप मीटर तक देख सकते हैं. साथ ही आपको टर्न वाय टर्न नेविगेशन की सुविधा भी दी गई है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news