टेस्टिंग के दौरान दिखी Royal Enfield की नई बाइक, इन फीचर्स का हुआ खुलासा
Advertisement

टेस्टिंग के दौरान दिखी Royal Enfield की नई बाइक, इन फीचर्स का हुआ खुलासा

Royal Enfield New Bike: रॉयल एनफील्ड बहुप्रतीक्षित हिमालयन 450 को लॉन्च करने के लिए तैयार है. नई एडवेंचर मोटरसाइकिल की हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

टेस्टिंग के दौरान दिखी Royal Enfield की नई बाइक, इन फीचर्स का हुआ खुलासा

Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड बहुप्रतीक्षित हिमालयन 450 को लॉन्च करने के लिए तैयार है. नई एडवेंचर मोटरसाइकिल की हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. स्पाई फोटोज को देखने पर लगता है कि बाइक लगभग अपने प्रोडक्शन रेडी फेज में है. हिमालयन 450 मूल रूप से हिमालयन 411 का नया और बेहतर वर्जन होगी. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी हिमालयन 411 को बंद करने जा रही है. वह दोनों बाइक को बेचना जारी रख सकती है. 

हिमालयन 450 में ऑल-न्यू लिक्विड-कूल्ड 450cc इंजन होगा. हालांकि, इसके पावर आउटपुट की फिलहाल जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद है कि यह इंजन लगभग 40बीएचपी जनरेट करने वाला होगा. हिमालयन 450 में 6-स्पीड ट्रांसमिशन मिल सकता है जबकि हिमालयन 411 में 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. 

यह एक एडवैंचर बाइक है इसीलिए इसमें आपको स्ट्रेट राइडिंग स्टांस मिलेगा. यह रोज इस्तेमाल करने के लिहाज से भी ज्यादा व्यावहारिक होगी. इसके साथ ही, इसके हैंडलबार्स और फुट पेग्स को भी थोड़ा ऊपर की उठाया दिया जा सकता है.

हिमालयन 450 में एलईडी हेडलैंप के साथ-साथ अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन मिलेगी. फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलेंगे. इसमें डुअल-चैनल ABS होगा लेकिन इसे रियर व्हील के लिए बंद करने का ऑप्शन भी होगा. इसके फ्रंट में 21 और रियर 18 इंच के व्हील मिलने की उम्मीद है. 

Himalayan 450 में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हो सकता है, जिसमें इन-बिल्ट नेविगेशन सिस्टम हो सकता है. बाजार में Himalayan 450 का मुकाबला KTM 390 Adventure, Yezdi Adventure और BMW G 310 GS जैसी बाइक्स से रहने वाला है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news