Royal Enfield: इस सस्ती बाइक पर टूट पड़े ग्राहक! इसके आगे Bullet भी हुई 'फेल', गजब हैं फीचर्स
Advertisement

Royal Enfield: इस सस्ती बाइक पर टूट पड़े ग्राहक! इसके आगे Bullet भी हुई 'फेल', गजब हैं फीचर्स

Royal Enfield Bikes: अभी तक कंपनी की क्लासिक 350 और बुलेट 350 को जमकर खरीदा जाता था. लेकिन कुछ समय पहले आई रॉयल एनफील्ड की एक बाइक ने बाकियों के लिए मुश्किल पैदा कर दी है.

Royal Enfield: इस सस्ती बाइक पर टूट पड़े ग्राहक! इसके आगे Bullet भी हुई 'फेल', गजब हैं फीचर्स

Royal Enfield Best Selling Bike: भारतीय बाजार के 350 सीसी सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड (royal enfield) का सिक्का बुलंद है. कंपनी की बाइक्स सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं. अभी तक कंपनी की क्लासिक 350 और बुलेट 350 को जमकर खरीदा जाता था. लेकिन कुछ समय पहले आई रॉयल एनफील्ड की एक बाइक ने बाकियों के लिए मुश्किल पैदा कर दी है. हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं वह रॉयल एनफील्ड हंटर 350 (royal enfield hunter 350) है. यह कंपनी के लिए गेमचेंजर साबित होती दिख रही है. 

मार्च महीने में रॉयल इनफील्ड की क्लासिक 350 सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही है, जिसकी 24,466 यूनिट्स बेची गई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर रॉयल एनफील्ड हंटर 350 बाइक रही, जिसकी मार्च महीने में 10,824 यूनिट्स बिकी हैं. इन दोनों ही बाइक्स ने कंपनी के सभी मॉडल्स को बिक्री में पछाड़ दिया. इसके बाद तीसरे पायदान पर रॉयल एनफील्ड बुलेट रही है. 

Royal Enfield कीमत
रॉयल एनफील्ड हंटर 350 फिलहाल कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है. यह तीन वेरिएंट्स में बेची जाती है- फैक्ट्री (ब्लैक और सिल्वर), डैपर (ग्रे, ऐश और व्हाइट) और रिबेल (रेड, ब्लैक और ब्लू). फैक्ट्री वेरिएंट 1,49,900 रुपये, मिड-स्पेक डैपर वेरिएंट 1,66,900 रुपये और टॉप-एंड रिबेल मॉडल 1,71,900 रुपये की कीमत पर उपलब्ध हैं. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली में हैं.

Royal Enfield माइलेज
हंटर 350 बाइक में 349cc एयर-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो Classic 350 और Meteor 350 में भी है. यह इंजन 20.2PS की पीक पावर और 27Nm का पीक टॉर्क देता है. इसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ लगाया गया है. इस बाइक में 13-लीटर फ्यूल टैंक है जो शहर में 40.19 किमी/लीटर और हाइवे पर 35.97 किमी/लीटर का माइलेज देता है.

Royal Enfield फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इस बाइक को सेमी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस किया है, जिसमें एक ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी है. यह बेस फैक्ट्री वेरिएंट में एक छोटे डिजिटल इनसेट के साथ ओडोमीटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर (A&B) और मेंटेनेंस इंडिकेटर के साथ आता है. मिड-स्पेक और हाई-एंड वेरिएंट में बड़ा डिजिटल इनसेट जोड़ा गया है जिसमें गियर पोजिशन इंडिकेटर भी शामिल है. स्विचगियर पर एक रेट्रो-दिखने वाले रोटरी स्विच क्यूब और लेफ्ट स्विच क्यूब-माउंटेड USB पोर्ट भी शामिल हैं. दूसरी ओर, बेस वेरिएंट में स्विचगियर के साथ बिना USB पोर्ट मिलता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news