Bullet से दोगुनी बिक रही कल की आई बाइक, कीमत भी सबसे कम, फीचर्स की भरमार
Advertisement

Bullet से दोगुनी बिक रही कल की आई बाइक, कीमत भी सबसे कम, फीचर्स की भरमार

350cc Bike Sales: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) कंपनी की बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है. अब तक, रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 और बुलेट 350 बाइकें सबसे ज्यादा पसंद की जाती थीं. लेकिन कंपनी की ही एक सस्ती बाइक ने बुलेट को काफी पीछे छोड़ दिया.

 

Bullet से दोगुनी बिक रही कल की आई बाइक, कीमत भी सबसे कम, फीचर्स की भरमार

Royal Enfield Best Selling Bike: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) कंपनी की बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है. अब तक, रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 और बुलेट 350 बाइकें सबसे ज्यादा पसंद की जाती थीं. लेकिन कंपनी की ही एक सस्ती बाइक ने बुलेट को काफी पीछे छोड़ दिया. Royal Enfield Hunter 350 बाइक भारतीय बाजार में धूम मचा रही है. यह बाइक कंपनी के लिए एक गेमचेंजर साबित हो रही है और लोगों के दिलों में राज कर रही है. यह फिलहाल कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी हुई है और बुलेट 350 से ज्यादा बिक रही है. 

अगर रॉयल एनफील्ड की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स की बात करें तो रॉयल इनफील्ड की क्लासिक 350 ने अप्रैल महीने में पहला स्थान हासिल किया. इसकी 26,781 यूनिट्स बिकी गईं. इसके बाद, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 ने दूसरे स्थान पर जगह बनाई, जब अप्रैल महीने में 15,799 यूनिट्स बिकीं. इन दोनों बाइक्स ने कंपनी के सभी मॉडल्स की पछाड़ छोड़ दी. तीसरे स्थान पर रॉयल एनफील्ड बुलेट ने अपनी जगह बनाई, जिसकी सिर्फ 8,399 यूनिट्स बिक पाईं.

Royal Enfield कीमत

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 फिलहाल Royal Enfield की सबसे किफायती बाइक है. इसे तीन वैरिएंट में उपलब्ध किया जाता है - फैक्ट्री (ब्लैक और सिल्वर), डैपर (ग्रे, ऐश और व्हाइट) और रिबेल (रेड, ब्लैक और ब्लू). फैक्ट्री वैरिएंट की कीमत 1,49,900 रुपये है, डैपर वैरिएंट की कीमत 1,66,900 रुपये है और टॉप-एंड रिबेल मॉडल 1,71,900 रुपये के दाम पर उपलब्ध हैं.

Royal Enfield माइलेज

Royal Enfield की Hunter 350 बाइक में 349cc एयर-कूल्ड इंजन का उपयोग किया गया है, जो Classic 350 और Meteor 350 में भी मिलता है. यह इंजन 20.2PS की पीक पावर और 27Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है. बाइक में 13-लीटर की फ्यूल टैंक है, जो शहर में 40.19 किलोमीटर प्रति लीटर और हाइवे पर 35.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. 

Royal Enfield फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में सेमी-एनालॉग इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर है, जिसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी शामिल है. बेस फैक्ट्री वेरिएंट में छोटे डिजिटल इंसेट के साथ ओडोमीटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर (A&B) और मेंटेनेंस इंडिकेटर हैं. मिड-स्पेक और हाई-एंड वेरिएंट में बड़ा डिजिटल इंसेट भी है, जिसमें गियर पोजिशन इंडिकेटर भी शामिल है. स्विचगियर पर रेट्रो-दिखने वाले रोटरी स्विच और बाएं स्विच क्यूब माउंटेड USB पोर्ट भी हैं. बेस वेरिएंट में USB पोर्ट नहीं है.

Trending news