Renault ने लॉन्च की एक साथ 3 सस्ती कार, तीसरी वाली सिर्फ 4.70 लाख की, ऑल्टो को देगी टक्कर
Advertisement

Renault ने लॉन्च की एक साथ 3 सस्ती कार, तीसरी वाली सिर्फ 4.70 लाख की, ऑल्टो को देगी टक्कर

Renault Cars in India: इन तीनों माडल्स के इंजन में तो बदलाव किया ही गया है, साथ ही स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स भी बढ़ाए गए हैं. इन अपडेट्स के अलावा कंपनी ने Kwid का एक नया वेरिएंट भी पेश किया है. 

Renault ने लॉन्च की एक साथ 3 सस्ती कार, तीसरी वाली सिर्फ 4.70 लाख की, ऑल्टो को देगी टक्कर

Renault 2023 Models Launched: फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो (Renault) ने भारत में अपनी कारों के लाइनअप को अपडेट कर दिया है. इसके तहत कंपनी अपनी Kwid, Triber और Kiger कार को नए अवतार में लाई है. इन तीनों माडल्स के इंजन में तो बदलाव किया ही गया है, साथ ही स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स भी बढ़ाए गए हैं. इन अपडेट्स के अलावा कंपनी ने Kwid का एक नया वेरिएंट भी पेश किया है. रेनॉल्ट ने न सिर्फ अपने डीलरशिप पर अपडेटेड Kwid, Triber और Kiger के लिए बुकिंग खोली है, बल्कि उनकी कीमतों को भी अपडेट किया है.

इंजन में क्या बदला
तीनों मॉडल में पहले वाला ही पेट्रोल इंजन दिया गया है. हालांकि अब इन्हें रियल ड्राइविंग एमिशन नॉर्म्स (RDE) के मुताबिक अपग्रेड किया गया है. इसके तहत इन कारों में एक सेल्फ डायग्नॉस्टिक डिवाइस लगाए गई है, जो ड्राइविंग करते समय वाहन के उत्सर्जन स्तर की लगातार निगरानी करेगी. इसके अलावा बाकी एमिशन डिवाइस जैसे कैटेलिक कनवर्टर और ऑक्सीजन सेंसर लगे हैं. 

जहां ट्राइबर में 72hp वाला 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ आता है. इसी तरह Kiger भी नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ लाई गई है जो सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल के साथ पेश किया जाता है. Kiger को 100hp, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलता है जिसे 5-स्पीड मैनुअल या CVT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है.

कीमत 4.70 लाख 
पहले की तरह इनमें सबसे सस्ता मॉडल Renault Kwid है. अब इसकी कीमत 4.70 लाख रुपये से शुरू होती है. यह कीमत 1.0-लीटर पेट्रोल-मैनुअल वेरिएंट की है. यह वेरिएंट अब Kwid के एंट्री-लेवल वर्जन के रूप में काम करता है. रेनॉल्ट ने 800 सीसी इंजन को पूरी तरह से अपने लाइन-अप से हटा दिया है. 

इसी तरह Renault Kiger सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत अब 6.5 लाख रुपये से शुरू होती है और 11 लाख रुपये तक जाती है. जबकि Renault Triber की कीमत 6.34 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.75 लाख रुपये तक जाती है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news