Ratan Tata की इस ढाई लाख की कार ने मार्केट में आते ही मचा दिया था हड़कंप, खरीदने के लिए शोरूम पर टूट पड़े थे ग्राहक
Advertisement
trendingNow12467030

Ratan Tata की इस ढाई लाख की कार ने मार्केट में आते ही मचा दिया था हड़कंप, खरीदने के लिए शोरूम पर टूट पड़े थे ग्राहक

Ratan Tata Launched Game Changing Car: आज टाटा मोटर्स एक नामी-गिनामी ब्रांड बन गया है, लेकिन आज से कई दशक पहले रतन टाटा ने एक ऐसी कार लॉन्च की थी जिसने टाटा मोटर्स का हुलिया ही बदल दिया था. 

Ratan Tata की इस ढाई लाख की कार ने मार्केट में आते ही मचा दिया था हड़कंप, खरीदने के लिए शोरूम पर टूट पड़े थे ग्राहक

Tata Indica Changed Auto Industry Game: भारत के सबसे बड़े उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Naval Tata) का बुधवार शाम 86 साल की उम्र में निधन हो गया है. रतन टाटा का निधन हर भारतीय के लिए किसी बड़े आघात से कम नहीं है. रतन टाटा ने टाटा ग्रुप को 30 सालों तक लीड किया. आपको बता दें कि टाटा मोटर्स को बुलंदियों पर पहुंचाने में रतन टाटा का बड़ा योगदान है और आज कंपनी जिस मुकाम पर है उसमें रतन टाटा की बड़ी भूमिका है. आपको बता दें कि रतन टाटा ने आज से कई दशक पहले एक ऐसी कार मार्केट में उतारी थी जिसने हड़कंप मचा दिया था और टाटा मोटर्स को बुलंदियों पर पहुंचाने में इस कार का बड़ा रोल है. 

यह भी पढ़ें: Ratan Tata ने ठान लिया था हर घर में पहुंचानी है कार, नुकसान हुआ तो हुआ लेकिन भारत वासियों से किया वादा पूरा किया

कौन सी थी ये कार 

आपको बता दें कि जिस कार के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम टाटा इंडिका है जिसे भारत में साल 1998 में लॉन्च किया गया था. इस कार को पूरी तरह से भारत में तैयार किया गया था जो एक पैसेंजर कार थी. इसे टाटा मोटर्स ने डिजाइन और विकसित किया था, और यह भारतीय बाजार के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मॉडल साबित हुई.

टाटा इंडिका की खासियत यह थी कि यह किफायती कीमत, बड़ा इंटीरियर, बेहतर माइलेज और मजबूत डिजाइन के साथ आई थी. यह कार भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी, और इसके लॉन्च के तुरंत बाद इसे बहुत ही अच्छी प्रतिक्रिया मिली। शोरूम में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी थी और इसकी डिमांड काफी तेजी से बढ़ गई थी.

यह भी पढ़ें: BYD ने eMAX 7 की बैटरी में कर दिया छेद फिर भी नहीं हुआ ब्लास्ट, जानें कौन सी तकनीक इस्तेमाल की

कितनी थी टाटा इंडिका की कीमत 

टाटा इंडिका की कीमत की बात करें तो इसे 2.60 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था. इस कार ने मार्केट में लॉन्च होते ही धमाल मचा दिया था और पहले से स्थापित ब्रांड मारुति सुजुकी को कड़ी टक्कर दी थी. तकरीबन ढाई लाख रुपये की इस कार में ऐसी खूबियां थीं जिन्होंने हर भारतीय ग्राहक को अपना दीवाना बना दिया था और यही वो कार है जिसने टाटा को भारत में अपनी नींव जमाने में एक बड़ा रोल अदा किया था. 

Trending news