Nissan Magnite Vs Renault Kiger: देश की दो सबसे सस्ती SUV में बेसिक अंतर जानें, खरीदारी में मिलेगी मदद
Advertisement
trendingNow11284553

Nissan Magnite Vs Renault Kiger: देश की दो सबसे सस्ती SUV में बेसिक अंतर जानें, खरीदारी में मिलेगी मदद

Nissan Magnite And Renault Kiger: अगर देश की दो सबसे सस्ती SUV की बात की जाए तो निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) और रेनो काइगर (Renault Kiger) का नाम उभरकर आएगा.

 

Nissan Magnite Vs Renault Kiger: देश की दो सबसे सस्ती SUV में बेसिक अंतर जानें, खरीदारी में मिलेगी मदद

Nissan Magnite Vs Renault Kiger Price, Specifications & Features: अगर देश की दो सबसे सस्ती SUV की बात की जाए तो निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) और रेनो काइगर (Renault Kiger) का नाम उभरकर आएगा. यह दोनों ही 5 सीटर एसयूवी हैं और दोनों की ही शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये से कम है. तो चलिए, आज निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत के बारे में आपको बताते हैं.

Nissan Magnite Vs Renault Kiger के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

निसान मैग्नाइट में दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है. इसमें एक 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन (72PS/96Nm) और दूसरा 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (100PS/160Nm) आता है. ग्राहक दोनों में से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ सीवीटी का ऑप्शन भी मिल जाता है. एसयूवी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 16-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलैंप और ऑटो एसी मिल जाती है. इसमें रियर वेंट्स भी आते हैं. इसमें वायरलेस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर, एम्बिएंट लाइटिंग, 360 डिग्री कैमरा और पडल लैंप जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

वहीं, दूसरी ओर रेनो काइगर में भी दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. इसमें भी 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड (NA) पेट्रोल इंजन (72PS/96Nm) और 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल (100PS/160Nm) इंजन मिता है. नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी का ऑप्शन मिलता है. वहीं, टर्बो-पेट्रोल इंजन में सीवीटी का ऑप्शन भी मिलता है. फीचर्स की बात करें तो इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग और क्रूज़ कंट्रोल भी आता है.

Nissan Magnite Vs Renault Kiger की कीमत

निसान मैग्नाइट की कीमत 5.97 लाख रुपये से शुरू होती है और 10.79 लाख रुपये तक जाती है. वहीं, रेनो काइगर की कीमत 5.99 लाख रुपये से 10.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. ऐसे में कहा जा सकता है कि इनकी कीमत में सिर्फ मामूली सा फर्क है, जिसे शायद ग्राहक खरीदारी के समय ध्यान में भी नहीं रखेंगे क्योंकि जब आप लाखों रुपये खर्च कर रहे होते हैं, तो एक-दो हजार रुपये का फर्क कोई अंतर पैदा नहीं करता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news