Mahindra Thar 5 Door: टेस्टिंग के दौरान आई नजर 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार, अगले साल होगी लॉन्च!
Advertisement
trendingNow11308137

Mahindra Thar 5 Door: टेस्टिंग के दौरान आई नजर 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार, अगले साल होगी लॉन्च!

Mahindra Thar: थार के 3-डोर वर्जन की भारी सफलता के बाद अब महिंद्रा इसका 5-डोर वर्जन लाने की ओर आगे बढ़ रही है. 5-डोर थार की लॉन्च डेट अभी पता नहीं चल पाई है. लेकिन, थार के 5-डोर वर्जन के टेस्ट म्यूल को देखकर अंदाजा है कि इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्च होने के बाद यह फोर्स गोरखा-5 डोर वर्जन के साथ-साथ मारुति जिम्नी 5-डोर वर्जन को भी टक्कर देगी.

Mahindra Thar 5 Door: टेस्टिंग के दौरान आई नजर 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार, अगले साल होगी लॉन्च!

Mahindra Thar 5 Door: थार के 3-डोर वर्जन की भारी सफलता के बाद अब महिंद्रा इसका 5-डोर वर्जन लाने की ओर आगे बढ़ रही है. 5-डोर थार की लॉन्च डेट अभी पता नहीं चल पाई है. लेकिन, थार के 5-डोर वर्जन के टेस्ट म्यूल को देखकर अंदाजा है कि इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्च होने के बाद यह फोर्स गोरखा-5 डोर वर्जन के साथ-साथ मारुति जिम्नी 5-डोर वर्जन को भी टक्कर देगी. यह दोनों एसयूवी भी अगले साल तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है. इन तीनों में से गोरखा-5 डोर सबसे पहले लॉन्च हो सकती है. थार 5-डोर वर्जन, थार के 3-डोर वर्जन पर आधारित होगा. हालांकि, फ्रेम चेसिस में थोड़े अपडेट किए गए हैं. दो और दरवाजों को जोड़ने के लिए चेसिस को काफी हद तक बढ़ाया गया है.

हालांकि, नई थार 5-डोर अपने विस्तारित व्हीलबेस के कारण अपनी कुछ ऑफ-रोड क्षमताओं को खो देगी. इसमें थोड़ा कम प्रभावशाली रैंप-ओवर एंगल होगा. अगर इसकी 3 डोर वर्जन भी साथ में बिकता रहेगा, तो असली ऑफ-रोड लाइफस्टाइल के शौकीन इसके 3-डोर वर्जन को ही ज्यादा पसंद कर सकते हैं. 2023 Mahindra Thar 5-डोर में 3-रो सीटिंग हो सकती है. लेकिन, महिंद्रा की ओर से अभी सीट लेआउट का खुलासा नहीं किया गया है. थार 5-डोर वर्जन छह या सात सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ आ सकता है. 

यह स्पष्ट नहीं है कि थार 5-डोर को 3-डोर वर्जन के समान स्प्लिट टेलगेट डिज़ाइन मिलेगा या थोड़ा अधिक व्यावहारिक डिजाइन मिलेगा. थार 5-डोर वर्जन की फीचर लिस्ट ज्यादातर 3-डोर वर्जन के समान होगी. हालांकि, मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसमें ज्यादा फीचर्स मिलेंगे. इसमें सनरूफ भी दी जा सकती है. लॉन्च होने पर 5-डोर थार, मौजूदा 3-डोर वर्जन से 1 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये तक महंगा हो सकता है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news