बजाज की नई Platina 110 लांच, जानें एक्स-शोरूम कीमत
Advertisement

बजाज की नई Platina 110 लांच, जानें एक्स-शोरूम कीमत

नई प्लेटिना में एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम और ट्यूबलेस टायर समेत कई नए फीचर्स दिये गये हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने प्लेटिना 110 का नया मॉडल पेश किया है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 49,197 रुपये है. नई प्लेटिना में एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम और ट्यूबलेस टायर समेत कई नए फीचर्स दिये गये हैं. बजाज ऑटो के अध्यक्ष (मोटरसाइकिल कारोबार) एरिक वास ने बयान में कहा, "प्लेटिना 110 से 100 सीसी की बाइक की चाह रखने वाले उपभोक्ताओं को प्रीमियम विकल्प मिलेगा."

इस कैटेगरी में मौजूदा प्लेटिना 100 ईएस पहले ही बेहद सफल साबित हुई है. सभी तरह की सड़कों पर झटकों को सहने के लिये इसमें स्प्रिंग ऑन स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ नाइट्रॉक्स दिया गया है. एरिक वास ने कहा कि ज्यादा माइलेज और एक्स्ट्रा कंफर्ट बजाज की पहचान रही है. इस बाइक में जर्किंग महसूस नहीं होगा. 

इंजन
नई प्लेटिना में 115 सीसी का सिंगल सिलिंडर लगा हुआ है. एयर कूल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. 7000 rpm पर 8.4 मैक्सिमम bhp का पावर और 5000 rpm पर 9.81 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है. सबसे बड़ी बात, इसमें 110mm स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन का इस्तेमाल हुआ है. इसकी वजह से खराब सड़कों पर किसी तरह का झटका नहीं महसूस होगा.

ब्रेकिंग
इस बाइक के फ्रंट में 130 mm और बैक में 110 mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है. साथ ही कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. इस टेक्नोलॉजी की वजह से बाइक के दोनों व्हील्स पर फोर्स लगता है और ब्रेकिंग सिस्टम ज्यादा कामगर और सुरक्षित होता है. फिलहाल माइलेज को लेकर कोई जानकारी नहीं है.

Trending news