दिल्ली वालों से ज्यादा भुलक्कड़ कोई नहीं! पासपोर्ट तक टैक्सी में भूल जाते हैं, सर्वे से खुलासा
Advertisement
trendingNow12215720

दिल्ली वालों से ज्यादा भुलक्कड़ कोई नहीं! पासपोर्ट तक टैक्सी में भूल जाते हैं, सर्वे से खुलासा

Most Forgetful City: उबर के 2024 'लॉस्ट एंड फाउंड इंडेक्स' के अनुसार, दिल्ली के यात्री सबसे ज्यादा भुलक्कड़ होते हैं. सामान भूलने के मामले में दिल्ली पहले नंबर पर है. फिर, मुबई दूसरे नंबर पर है जबकि बेंगलुरु तीसरे, हैदराबाद चौथे और पुणे पांचवें नंबर पर है.

दिल्ली वालों से ज्यादा भुलक्कड़ कोई नहीं! पासपोर्ट तक टैक्सी में भूल जाते हैं, सर्वे से खुलासा

Uber Lost & Found Survey: उबर के 2024 'लॉस्ट एंड फाउंड इंडेक्स' के अनुसार, दिल्ली के यात्री सबसे ज्यादा भुलक्कड़ होते हैं. सर्वे के आंकड़ों के आधार पर कंपनी ने यात्रियों को यह जानकारी दी है कि वह अपनी उबर राइड्स के दौरान क्या खो देते हैं या भूल जाते हैं. कंपनी ने उन राइडर्स के लिए इन-ऐप ऑप्शन भी दिया है, जो अपनी उबर राइड के दौरान सामान भूल जाते हैं. सामान भूलने के मामले में दिल्ली पहले नंबर पर है. फिर, मुबई दूसरे नंबर पर है जबकि बेंगलुरु तीसरे, हैदराबाद चौथे और पुणे पांचवें नंबर पर है.

सर्वेक्षण के मुताबिक, पूरे भारत में उबर में सबसे ज्यादा छूटने वाली चीजें- फोन, बैग, पर्स और कपड़े हैं. इसके बाद पानी की बोतल और चाबी जैसी रोजमर्रा की चीजें आती हैं. उबर यात्री चश्मा और ज्वेलरी जैसे सामान भी भूल जाते हैं. सर्वे में कुछ अनोखी चीजें भी सामने आईं, जिन्हें यात्री भूल जाते हैं. इनमें युकुलेले (छोटा गिटार), सिक्कों का कलेक्शन, प्रसाद और हेयर ट्रिमर. कुछ लोगों ने अपने जरूरी दस्तावेज जैसे पासपोर्ट, बैंक के कागजात और बिजनेस पेपर भी उबर में भूल से छोड़ दिए.

सर्वे के अनुसार, शनिवार के दिन और शाम करीब 7 बजे के आसपास लोगों के सामान उबर में छूटने की संभावना सबसे ज्यादा रही है. सर्वेक्षण में ये भी पता चला कि त्योहारों और खासकर दिवाली के दिनों में एप्पल डिवाइस सबसे ज्यादा खोए गए हैं.

उबर के सेंट्रल ऑपरेशन्स के हेड नितीश भूषण ने ने कहा, "हम सभी कभी न कभी यात्री रहे हैं, और वह पल जरूर आया होगा जब हमें अचानक एहसास हुआ कि हमने कोई कीमती सामान या कोई प्यारी चीज़ टैक्सी में भूल से छोड़ दी है. उबर के साथ, आपके पास ऐप में कुछ आसान से स्टेप्स फॉलो करके खोई हुई चीज़ को वापस पाने का ऑप्शन होता है."

उन्होंने कहा, "हम समझते हैं कि हर बार उबर राइड लेने पर यात्री हमारे ऊपर भरोसा करते हैं. हमें लगा कि खोई हुई चीज़ों को वापस पाने के तरीके के बारे में लोगों को याद दिलाना सही होगा."

Trending news