Mercedes को भी नहीं छोड़ा! माइलेज से परेशान ग्राहक ने लगा दी CNG किट, अब तेल सूंघकर चल रही
Advertisement
trendingNow11590765

Mercedes को भी नहीं छोड़ा! माइलेज से परेशान ग्राहक ने लगा दी CNG किट, अब तेल सूंघकर चल रही

CNG Cars in india: जहां बड़ी संख्या में कार कंपनियां अपनी गाड़ियों में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का ऑप्शन देती हैं वही कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो महंगी गाड़ियों में भी सीएनजी को फिट करा लेते हैं. 

Mercedes को भी नहीं छोड़ा! माइलेज से परेशान ग्राहक ने लगा दी CNG किट, अब तेल सूंघकर चल रही

Mercedes CNG Car: भारत में कार ग्राहकों के लिए फीचर से भी ज्यादा जरूरी चीज इसका माइलेज है. जहां बड़ी संख्या में कार कंपनियां अपनी गाड़ियों में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का ऑप्शन देती हैं वही कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो महंगी गाड़ियों में भी सीएनजी को फिट करा लेते हैं. ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया जब एक शख्स ने अपनी मर्सिडीज बेंज की लग्जरी सेडान कार में ही सीएनजी किट को लगवा लिया.

आपने अक्सर ऑटो रिक्शा या सस्ती कारों में सीएनजी किट को देखा होगा. लेकिन ब्लॉगर जसप्रीत सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक mercedes-benz c200 कार का वीडियो अपलोड किया है. खास बात है कि इस गाड़ी में सीएनजी किट लगवाई गई है. यह 13 साल पुरानी मर्सिडीज कार है जिसमें 4 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 185 बीएचपी और 285 एनएम का टॉर्क जनरेटर करता है. गाड़ी में लगाया गया सीएनजी सिलेंडर 14 किलोग्राम का है. 

खास बात है कि इसके इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले में भी एक इंडिकेटर दिया गया है जो सीएनजी के लेवल को बताता है. इसके अलावा ड्राइवर पेट्रोल या सीएनजी में एक बटन के जरिए स्विच कर सकता है. यूट्यूब नहीं इस कार में सीएनजी डलवा कर इसे चला कर भी दिखाया. पेट्रोल और सीएनजी मॉडल के बीच कोई बहुत बड़ा डिफरेंस नहीं था. हालांकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में चेक इंजन लाइट जरूर जल रही थी जो कि बाहर से सीएनजी किट लगवाने वाली गाड़ियों में एक आम बात है. यह कार अब तक 87000 किलोमीटर चल चुकी है. यूट्यूबर का दावा है कि यह एक शानदार गाड़ी है और सीएनजी लग जाने के बाद अभी है किफायती भी हो गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news