Maruti करने जा रही बवाल! Brezza CNG समेत आने वाली हैं ये 4 धमाका कार, अभी से कर लें पसंद
Advertisement

Maruti करने जा रही बवाल! Brezza CNG समेत आने वाली हैं ये 4 धमाका कार, अभी से कर लें पसंद

Maruti Upcoming Cars: कंपनी की अपकमिंग कारों में मारुति जिम्नी 5 डोर और मारुति फ्रॉक्स शामिल हैं. इसके अलावा भी कुछ गाड़ियों को लॉन्च किया जाएगा. आइए जानते हैं मारुति सुजुकी की 2023 में आने वाली कारों के बारे में.

Maruti करने जा रही बवाल! Brezza CNG समेत आने वाली हैं ये 4 धमाका कार, अभी से कर लें पसंद

Maruti Suzuki Cars in India: देश की नंबर वन कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) साल 2023 में बड़ा दांव खेलने जा रही है. कंपनी इस साल एक के बाद एक 5 कारें लाने जा रही है. कंपनी ने इस साल लॉन्च होने जा रही कुछ गाड़ियों की झलक पहले ही ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर दी है. कंपनी की अपकमिंग कारों में मारुति जिम्नी 5 डोर और मारुति फ्रॉक्स शामिल हैं. इसके अलावा भी कुछ गाड़ियों को लॉन्च किया जाएगा. आइए जानते हैं मारुति सुजुकी की 2023 में आने वाली कारों के बारे में.

Maruti Jimny 5 Door
काफी लंबे इंतजार के बाद मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में जिम्नी 5-डोर को पेश किया. कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है और अब तक इसे 10,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. यह कंपनी की पहली कार होगी जिसे 4X4 फीचर के साथ लाया जा रहा है. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. मारुति जिम्नी को महिंद्रा थार की टक्कर पर देखा जा रहा है. 

Maruti Fronx
कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 मारुति जिम्नी के साथ एक और कार को पेश किया, जो Maruti Fronx है. यह कंपनी की मारुति बलेनो पर आधारित एक क्रॉसओवर कार है. इसकी बुकिंग भी कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है. फीचर्स की बात करें तो इसमें 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पेडल शिफ्टर्स, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ क्रूज कंट्रोल व 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं.

Maruti Brezza CNG
मारुति सुजुकी ब्रेज़ा जल्द ही एक सीएनजी ऑप्शन के साथ आने वाली है. कंपनी ने इस कार को भी ऑटो एक्सपो में पेश किया था. लॉन्च की तारीख की पुष्टि होना अभी बाकी है, हम उम्मीद करते हैं कि यह बहुत जल्द मार्केट में आएगी. यह संभवतः भारत में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ पेश की जाने वाली पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बन जाएगी.

Innova Hycross-बेस्ड MPV
टोयोटा और सुजुकी के बीच ग्लोबल पार्टनरशिप के तहत अब एक और कार लाने जा रही है. यह टोयोटा की हाईक्रॉस पर बेस्ट मारुति की 7 सीटर MPV होगी. यह दो इंजन ऑप्शन- 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर पेट्रोल + हाइब्रिड के साथ आएगी. यह मारुति की पहली कार हो सकती है, जो ADAS फीचर के साथ आएगी. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news