Creta के लिए मुसीबत बनी Maruti की यह कार, 6 महीने में 1.2 लाख बुकिंग, माइलेज 27kmpl पार
Advertisement
trendingNow11587121

Creta के लिए मुसीबत बनी Maruti की यह कार, 6 महीने में 1.2 लाख बुकिंग, माइलेज 27kmpl पार

Best Mid Size SUV: हुंडई क्रेटा फिलहाल सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. मारुति सुजुकी और टोयोटा ने मिलकर पिछले साल इस सेगमेंट में एंट्री की थी. इन्होंने Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder एसयूवी को लॉन्च किया था. 

Creta के लिए मुसीबत बनी Maruti की यह कार, 6 महीने में 1.2 लाख बुकिंग, माइलेज 27kmpl पार

Maruti Grand Vitara: देश में मिड साइज एसयूवी के सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ती जा रही है. हुंडई क्रेटा फिलहाल सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. मारुति सुजुकी और टोयोटा ने मिलकर पिछले साल इस सेगमेंट में एंट्री की थी. इन्होंने Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder एसयूवी को लॉन्च किया था. अब मारुति ग्रैंड विटारा की बुकिंग्स के आंकड़े सामने आ गए हैं. मारुति सुजुकी ने पिछले साल जुलाई 2022 इसकी बुकिंग शुरू की थी, जबकि लॉन्चिंग सितंबर में की गई थी. इस हाइब्रिड मिड-साइज़ एसयूवी को अब तक 1.20 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई है. 

कंपनी ने जनवरी 2023 तक ग्रैंड विटारा की अब तक 32,000 से ज्यादा यूनिट्स डिलीवर की है, जबकि अच्छी डिमांड के चलते वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है. एक्सप्रेस ड्राइव की रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी को ग्रैंड विटारा की 1,22,437 बुकिंग अभी तक मिली है. 32,087 यूनिट्स को डिलिवर करने का मतलब है कि पेंडिंग ऑर्डर 90,350 यूनिट्स का है. यानी मारुति ग्रैंड विटारा का वेटिंग पीरियड दो महीने से नौ महीने तक हो गया है, जो कार के वेरिएंट और डीलरशिप पर निर्भर करेगा. 

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा: इंजन और गियरबॉक्स
ग्रैंड विटारा में दो इंजन ऑप्शन- स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड ऑप्शन के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और माइल्ड-हाइब्रिड ऑप्शन के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. ग्रैंड विटारा के मैनुअल वेरिएंट को AWD का ऑप्शन भी मिलता है. दावा है कि स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड वेरिएंट का माइलेज 27.97 kmpl तक है, जो इसे भारत की सबसे फ्यूल इफिशिएंट एसयूवी बनाता है. 

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा: कीमत
ऑल-न्यू मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत वर्तमान में 10.45 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह मिड-साइज़ एसयूवी 20 लाख रुपये के सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टाटा हैरियर, वोक्सवैगन टैगुन, और स्कोडा कुशाक के साथ मुकाबला करती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news