जल्द आने वाले हैं Maruti Brezza और Grand Vitara के CNG मॉडल, कीमत होगी बस इनती!
Advertisement
trendingNow11435669

जल्द आने वाले हैं Maruti Brezza और Grand Vitara के CNG मॉडल, कीमत होगी बस इनती!

CNG SUVs: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी देश में अपने सीएनजी पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी ने हाल ही में भारत में बलेनो और एक्सएल6 के एस-सीएनजी वर्जन लॉन्च किए हैं.

जल्द आने वाले है Maruti Brezza और Grand Vitara के CNG मॉडल, कीमत होगी बस इनती!

Maruti CNG SUVs: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी देश में अपने सीएनजी पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी ने हाल ही में भारत में बलेनो और एक्सएल6 के एस-सीएनजी वर्जन लॉन्च किए हैं. अब कार निर्माता ब्रेजा और ग्रैंड विटारा के एस-सीएनजी वर्जन पेश करने के लिए कमर कस रही है. लॉन्च के बाद ये मारुति की पहली ऐसी एसयूवी होंगी, जो फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आएंगी.

Maruti Suzuki Brezza S-CNG

आगामी मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-सीएनजी को डीलरशिप पर पहले ही देखा जा चुका है और इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है. इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड बाई-फ्यूल पेट्रोल इंजन होगा. यह इंजन XL6 में CNG मोड में 86.7 bhp पावर और 121 Nm टार्क जनरेट करता है. यह केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आ सकता है.

Maruti Suzuki Grand Vitara S-CNG 

टोयोटा ने अर्बन क्रूजर हाइराइडर ई-सीएनजी के लिए 25,000 रुपये की टोकन राशि के साथ बुकिंग लेनी शुरू कर दी हैं. हालांकि, अभी कीमतों का ऐलान नहीं किया गया है. कीमतों की घोषणा जल्द ही की जाएगी. हाइराइडर के लॉन्च के बाद मारुति सुजुकी द्वारा ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी पेश करने की उम्मीद है. ये दोनों CNG मिड-साइज SUVs एक-दूसरे के साथ मेकेनिकल्स शेयर करेंगी. इसमें ब्रेजा सीएनजी वाला इंजन ही मिलेगा.

Maruti Suzuki Brezza, Grand Vitara S-CNG की कीमत

मारुति सुजुकी जल्द ही ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा के एस-सीएनजी वर्जन की कीमतों की घोषणा कर सकती है. जिस ट्रिम में सीएनजी किट पेश की जाएगी, वह अपने पेट्रोल वाले वर्जन से करीब 1 लाख रुपये महंगा होगा. वर्तमान में, ब्रेजा की कीमत 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये के बीच है जबकि ग्रैंड विटारा की कीमत 10.45 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news