Maruti Grand Vitara की बुकिंग 75 हजार पार, खरीदने की सोच रहे तो जान लीजिए कितनी वेटिंग
Advertisement

Maruti Grand Vitara की बुकिंग 75 हजार पार, खरीदने की सोच रहे तो जान लीजिए कितनी वेटिंग

Maruti Grand Vitara Booking: मारुति सुजुकी ने खुलासा किया कि ग्रैंड विटारा को 75,000 बुकिंग मिल चुकी हैं और कंपनी 13,000 यूनिट पहले ही डिलीवर कर चुकी है. ऐसे में अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने की सोच रहे हैं तो एक नजर इसके वेटिंग पीरियड पर भी डाल लेते हैं. 

 

Maruti Grand Vitara की बुकिंग 75 हजार पार, खरीदने की सोच रहे तो जान लीजिए कितनी वेटिंग

Maruti Suzuki Grand Vitara Waiting Period: मारुति सुजुकी ने सितंबर महीने में अपनी पहली मिड साइज एसयूवी Maruti Grand Vitara लॉन्च की थी. इस गाड़ी में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है, जिसके चलते यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी है. इसका माइलेज 28Kmpl तक का है. मारुति ने इस कार की शुरुआती कीमत 10.45 लाख (एक्स-शोरूम) रखी है. गाड़ी की बुकिंग जुलाई 2022 में शुरू की गई थी. अब, मारुति सुजुकी ने खुलासा किया कि ग्रैंड विटारा को 75,000 बुकिंग मिल चुकी हैं और कंपनी 13,000 यूनिट पहले ही डिलीवर कर चुकी है. ऐसे में अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने की सोच रहे हैं तो एक नजर इसके वेटिंग पीरियड पर भी डाल लेते हैं. 

Grand Vitara पर कितनी वेटिंग?
ज्यादातर ग्राहक मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन को पसंद कर रहे हैं. कंपनी का कहना है कि करीब 35 फीसदी इस एसयूवी के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन के लिए की गई है. वर्तमान में, ग्रैंड विटारा का वेटिंग पीरियड अलग-अलग वेरिएंट के लिए 2 से 8 महीने तक है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के स्टैंडर्ड और मिड-स्पेक वेरिएंट में 2-4 महीने की वेटिंग है, जबकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 6-8 महीने तक का है. 

इंजन और गियरबॉक्स
एसयूवी में दो पावरट्रेन ऑप्शन- 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और 1.5 लीटर पेट्रोल स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड मिलते हैं. स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी टोयोटा से सोर्स की गई है. इसमें सेल्फ-चार्जिंग टेक्नोलॉजी आती है. यह सिर्फ पेट्रोल, पेट्रोल और बैटरी (हाइब्रिड) तथा प्योर ईवी में चल सकती है. 

जहां तक ​​कीमत की बात है, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी के माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 10.45 लाख रुपये है और स्ट्रांग-हाइब्रिड वेरिएंट के लिए 17.99 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं) तक जाती हैं. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Tata Harrier, Kia Seltos, MG Hector, Kia Seltos और Toyota Urban Cruiser Hyryder से है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news