Maruti Fronx और Jimny खरीदने की सोच रहे हैं? वेटिंग पीरियड सुनकर होश न उड़ जाएं!
Advertisement

Maruti Fronx और Jimny खरीदने की सोच रहे हैं? वेटिंग पीरियड सुनकर होश न उड़ जाएं!

Car Waiting Period: कंपनी ने हाल ही में अपनी दो नई एसयूवी कारें Fronx और Jimny को लॉन्च किया है. इन कारों को जनवरी में हुई ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था और तभी से इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई थी. दोनों ही कारों को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिला. 

 

Maruti Fronx और Jimny खरीदने की सोच रहे हैं? वेटिंग पीरियड सुनकर होश न उड़ जाएं!

Maruti Jimny and Fronx Waiting: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने हाल ही में अपनी दो नई एसयूवी कारें Fronx और Jimny को लॉन्च किया है. इन कारों को जनवरी में हुई ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था और तभी से इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई थी. दोनों ही कारों को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिला. मारुति जिम्नी को अब तक 30 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं. ऐसे में अगर आप इनमें से कोई भी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इनका वेटिंग पीरियड जान लीजिए. 

Maruti Suzuki Fronx का वेटिंग पीरियड
कंपनी ने अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप को आधिकारिक तौर पर अप्रैल में लॉन्च किया है. इसकी 7.47 लाख रुपये की शुरुआती कीमत है. Fronx को सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, अल्फा और जीटा ट्रिम्स में पेश किया जाता है. इसके एंट्री लेवल वेरिएंट सिग्मा और डेल्टा पेट्रोल के लिए आठ से दस सप्ताह का इंतजार करने पड़ सकता है.

वहीं, कार के डेल्टा+ टर्बो पेट्रोल और अल्फा टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के लिए छह से आठ सप्ताह की प्रतीक्षा अवधि है, जबकि डेल्टा एएमटी पेट्रोल में सबसे कम चार से छह सप्ताह का वेटिंग पीरियड है.अन्य वेरिएंट की बात करें तो आपको डेल्टा+ एएमटी पेट्रोल के लिए नौ से दस सप्ताह, जबकि जेटा टर्बो पेट्रोल में दस से बारह सप्ताह का इंतजार करना पड़ सकता है. रेंज-टॉपिंग मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का जेटा एटी टर्बो पेट्रोल इस महीने 12 से 14 सप्ताह की वेटिंग पर है.

Maruti Suzuki Jimny का वेटिंग पीरियड
Jimny को जेटा व अल्फा वेरिएंट के साथ दो गियरबॉक्स ऑप्शन में बेचा जा रहा है. इनमें से प्रत्येक का वेटिंग पीरियड 24 से 26 वीक तक हो सकता है. ये ऑफरोडर कार 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर K15B पेट्रोल इंजन के साथ आथी है. स्टार्ट/स्टॉप तकनीक के साथ ये इंजन 104.8 पीएस की शक्ति और 134.2 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है और इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 4-स्पीड एटी से जोड़ा गया है, जो चारों पहियों को पावर भेजता है. मारुति ने अपनी इस लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी को कुछ दिन पहले ही 12.74 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है.

Trending news