Maruti: धुआंधार बिकी ये 7 सीटर कार, 10 लाख लोगों ने खरीद डाली, माइलेज 26km पार
Advertisement
trendingNow11582222

Maruti: धुआंधार बिकी ये 7 सीटर कार, 10 लाख लोगों ने खरीद डाली, माइलेज 26km पार

Cheapest 7 Seater Car: खास बात है कि यह देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कार भी है. सेवन सीटर के अलावा मारुति सुजुकी ईको 5-सीटर, कार्गो, टूर और एम्बुलेंस वर्जन में भी बेची जाती है.

Maruti: धुआंधार बिकी ये 7 सीटर कार, 10 लाख लोगों ने खरीद डाली, माइलेज 26km पार

Maruti Eeco Car Sales: मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती 7 सीटर कार ने बिक्री का रिकॉर्ड  बनाया है. कंपनी की मारुति सुजुकी ईको ने देश में 10 लाख यूनिट बेचने का मुकाम हासिल किया है. इसे साल 2010 में लाया गया था और उसके बाद से यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैन रही है. खास बात है कि यह देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कार भी है. सेवन सीटर के अलावा मारुति सुजुकी ईको 5-सीटर, कार्गो, टूर और एम्बुलेंस वर्जन में भी बेची जाती है.

कंपनी का दावा है कि मारुति ईको ग्राहकों की बड़ी संख्या को टारगेट करती है, चाहे वह अपने लिए एक फैमिली कार ढूंढ रहे हो या फिर कमर्शियल वाहन की तलाश कर रहे हों. कंपनी ने नवंबर 2022 में अपडेटेड ईको वैन लॉन्च की थी. नया मॉडल एक नए इंजन, बेहतर इंटीरियर और बेहतर सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है. इसकी कीमत 5.25 लाख रुपये से शुरू होती है. 

माइलेज 26km पार 
मारुति ईको में 1.2L K-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल VVT इंजन मिलता है, जो 6,000rpm पर 80.76PS की पावर और 3,000rpm पर 104.4Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. माइलेज की बात करें तो पेट्रोल के साथ 19.71kmpl और CNG के साथ 26.78km/kg की फ्यूल एफिशिएंसी का दावा किया जाता है. 
 
ऐसे हैं फीचर्स
यह 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. यह रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, केबिन एयर-फिल्टर (एसी वेरिएंट), डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एसी और हीटर के लिए रोटरी कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है. सेफ्टी फीचर्स में इंजन इम्मोबिलाइजर, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, स्लाइडिंग दरवाजों और खिड़कियों के लिए चाइल्ड लॉक, रिवर्स पार्किंग सेंसर और अन्य शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news