CNG पर 35KM का माइलेज देती है ये कार, कीमत बस 5.25 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11461582

CNG पर 35KM का माइलेज देती है ये कार, कीमत बस 5.25 लाख रुपये

Maruti Celerio CNG: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें काफी ज्यादा हो चुकी हैं, जिससे लोगों के कार चलाने का खर्च बढ़ गया है. ऐसे में जो लोग कम खर्च में कार चलाना चाहते हैं, उनके पास या तो इलेक्ट्रिक कार का ऑप्शन है या फिर सीएनजी के साथ आने वाली कारों का का ऑप्शन है.

CNG पर 35KM का माइलेज देती है ये कार, कीमत बस 5.25 लाख रुपये

Celerio CNG: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें काफी ज्यादा हो चुकी हैं, जिससे लोगों के कार चलाने का खर्च बढ़ गया है. ऐसे में जो लोग कम खर्च में कार चलाना चाहते हैं, उनके पास या तो इलेक्ट्रिक कार का ऑप्शन है या फिर सीएनजी के साथ आने वाली कारों का का ऑप्शन है. मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक कारें काफी ज्यादा महंगी हैं. इसलिए, कम कीमत खर्च करके कार खरीदने वाले लोगों के लिए सीएनजी कार बेहतर ऑप्शन हो सकती है. 

सीएनजी पर सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार 

तमाम कार निर्माता कंपनियां सीएनजी कार सेगमेंट में फोकस कर रहे हैं और ज्यादा प्रोडक्ट इस सेगमेंट में लाने की कोशिश में हैं. फिलहाल, मारुति सुजुकी का सीएनजी कार सेगमेंट पर अच्छा होल्ड हो चुका है. मारुति सुजुकी 10 से ज्यादा सीएनजी मॉडल बेच रही है. मारुति के पास सीएनजी पर सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है. यह मारुति सेलेरियो है. यह सीएनजी पर 35 किलोमीटर से भी ज्यादा का माइलेज दे सकती है.

मारुति सेलेरियो सीएनजी का माइलेज

मारुति सेलेरियो (पेट्रोल, एमटी) 25.24 KMPL तक का माइलेज दे सकती है. वहीं, इसके पेट्रोल एएमटी वर्जन 26.68 KMPL तक का माइलेज दे सकती है जबकि सीएनजी पर यह 35.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज दे सकती है. सीएनजी के साथ इसमें सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है.

मारुति सेलेरियो की कीमत

मारुति सेलेरियो की कीमत 5.25 लाख रुपये से शुरू होती है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसके चार ट्रिम लेवल- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई+ है. सीएनजी का ऑप्शन वीएक्सआई वेरिएंट में आता है, जिसकी कीमत 6.69 लाख रुपये है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news