Nexon, Brezza और Creta... तीनों में से इसपर है सबसे ज्यादा वेटिंग; बुक करके फंस मत जाना
Advertisement

Nexon, Brezza और Creta... तीनों में से इसपर है सबसे ज्यादा वेटिंग; बुक करके फंस मत जाना

SUV Waiting Period: टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा और हुंडई क्रेटा की पिछले कई महीनों से शानदार बिक्री हो रही है.

Nexon, Brezza और Creta... तीनों में से इसपर है सबसे ज्यादा वेटिंग; बुक करके फंस मत जाना

Brezza, Nexon, Creta Waiting Period: टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा और हुंडई क्रेटा की पिछले कई महीनों से शानदार बिक्री हो रही है. हाई डिमांड के बावजूद भारत की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सन पर 7 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड है. इसके मैनुअल वेरिएंट की 3 से 4 सप्ताह के भीतर डिलीवर मिल सकती है. वहीं, ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 5 से 7 सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ सकता है. इसके अलावा, वर्तमान में नई मारुति ब्रेजा पर 9 महीने तक का वेटिंग पीरियड (चुनिंदा शहरों में) है. इसके कुछ वेरिएंट्स पर 7 महीने का वेटिंग पीरियड है.

टाटा नेक्सन 
इस पर 5 सप्ताह से 7 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है. बता दें कि Tata Nexon में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन का ऑप्शन आता है. इसका पेट्रोल इंजन 118bhp और 170Nm आउटपुट देता है जबकि डीजल इंजन 108bhp और 260Nm का आउटपुट देता है. सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन ऑफर किया गया है.

मारुति ब्रेजा
ब्रेजा पर 7 से लेकर 9 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. नई मारुति ब्रेजा में 1.5L K15C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से जोड़ा गया है. इंजन 103bhp पावर और 137Nm टार्क जनरेट करता है. 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता है, इसके अलावा पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी उपलब्ध है.

हुंडई क्रेटा
क्रेटा डीजल वेरिएंट (E, EX और S) पर 6 से 7 महीने का वेटिंग पीरियड है. वहीं, इसके S+ और SX (O) ऑटोमैटिक वेरिएंट पर 6 महीने तक का वेटिंग पीरियड है और एसएक्स वेरिएंट पर लगभग 5 महीने का वेटिंग पीरियड है. इसके सभी वेरिएंट्स की बात करें तो करीब 3 से 7 महीने तक का वेटिंग पीरियड है, इसी दौरान में किसी भी वेरिएंट की डिलीवरी मिल जाएगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news