Baleno को दे दिया BMW जैसा लुक, ऐसा मोडिफिकेशन किया कि पुलिस भी नहीं काट पाएगी चालान
Advertisement

Baleno को दे दिया BMW जैसा लुक, ऐसा मोडिफिकेशन किया कि पुलिस भी नहीं काट पाएगी चालान

Car Modification: कार मोडिफिकेशन सिर्फ टायर या इंटीरियर तक ही सीमित नहीं होता, कई लोग इसके कलर को भी बदलवा लेते हैं. लेकिन इसमें डर रहता है चालान काटने का. हाल ही में एक शख्स ने अपनी मारुति बलेनो (Maruti Baleno) का कलर पूरी तरह से बदल दिया. 

Baleno को दे दिया BMW जैसा लुक, ऐसा मोडिफिकेशन किया कि पुलिस भी नहीं काट पाएगी चालान

Maruti baleno Green color: जहां कुछ लोग कार को एक जगह से दूसरी जगह जाने के उद्देश्य से इस्तेमाल करते हैं, वहीं बड़ी संख्या में लोगों के लिए यह स्टाइल स्टेटमेंट की तरह होती है. इसी स्टाइल स्टेटमेंट को और बेहतर तरीके से बयां करने के लिए ग्राहक अपनी गाड़ियों को मॉडिफाई कराते हैं. कार मोडिफिकेशन सिर्फ टायर या इंटीरियर तक ही सीमित नहीं होता, कई लोग इसके कलर को भी बदलवा लेते हैं. लेकिन इसमें डर रहता है चालान काटने का. हाल ही में एक शख्स ने अपनी मारुति बलेनो (Maruti Baleno) का कलर पूरी तरह से बदल दिया. लेकिन उसने एक ऐसे स्टेप को फॉलो किया जिसकी वजह से उसका ट्रैफिक चालान भी नहीं कटेगा.

Bromotive नाम की पुणे स्थित कंपनी इस तरह के मॉडिफिकेशन करती रहती है. कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें लाल रंग की बलेनो का कलर मोडिफाई करने का काम डिटेल में दिखाया गया है. खास बात है कि ग्राहक ने जिस ग्रीन कलर की डिमांड की है वह बीएमडब्ल्यू की कारों में इस्तेमाल किया जाता है. 

इन स्टेप्स को किया फॉलो
वीडियो में दिखाया गया कि किस तरह कार के एक-एक पार्ट को पहले खोला गया. मकैनिक्स ने सबसे पहले फ्रंट और रियर ग्लास को निकाला. इसके बाद रियर व्यू मिरर, दरवाजों और बाकी एक्सटीरियर पार्ट्स को अलग कर दिया गया. उन्होंने फ्रंट और रियर बंपर, हेड लाइट और टेल लाइट्स को भी निकाल दिया. इसके बाद गाड़ी में जो थोड़े बहुत डेंट लगे थे उन्हें रिपेयर किया गया. 

 

फिर शुरू होता है पेंट का काम
इसके बाद, टेक्नीशियन इस कार पर काले प्राइमर को पेंट करते है और पेंट लगाने की प्रक्रिया शुरू होती है. फिर से सैंड करते हुए देखा जा सकता है. फिर रंग तैयार किया जाता है और फिर कार पर पेंट किया जाता है. कार की छत को काले रंग में पेंट किया गया था. साथ ही ग्रिल, मिरर और ट्रिम्स को ग्लॉस ब्लैक में पेंट किया था. पेंटिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, कार को फिर से असेंबल किया जाता है. खास बात है कि कार का लुक काफी निखरकर सामने आया है. 

ऐसे नहीं कटेगा चालान
आप भी चाहें तो अपनी कार का रंग बदलवा सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको RTO में अप्लाई करना होगा, नहीं तो चालान कट सकता है. इसके लिए आप स्थानीय आरटीओ ऑफिस जाकर अपने वाहन का रंग बदलने के लिए एक फॉर्म भर सकते हैं. आरटीओ दस्तावेजों को मंजूरी देगा और आपके एड्रेस पर एक नया पंजीकरण प्रमाणपत्र भेज देगा. 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news