Tata Punch की बढ़ी टेंशन! मुकाबला देने आ रहीं मारुति-हुंडई की दो सस्ती SUV
Advertisement
trendingNow11471241

Tata Punch की बढ़ी टेंशन! मुकाबला देने आ रहीं मारुति-हुंडई की दो सस्ती SUV

Tata Punch Upcoming Rivals: नेक्सॉन के बाद ग्राहक टाटा की पंच एसयूवी को खरीदना पसंद कर रहे हैं. हालांकि जल्द ही टाटा पंच के लिए टेंशन बढ़ने जा रही है. मारुति और हुंडई जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी सस्ती गाड़ियां लाने जा रही हैं.

Tata Punch की बढ़ी टेंशन! मुकाबला देने आ रहीं मारुति-हुंडई की दो सस्ती SUV

Upcoming Mini SUV in India: पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुई टाटा पंच एसयूवी को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. इस एसयूवी की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. बिक्री में यह कंपनी की नंबर 2 कार बन चुकी है. नेक्सॉन के बाद ग्राहक टाटा की इसी गाड़ी को खरीद रहे हैं. हालांकि जल्द ही टाटा पंच के लिए टेंशन बढ़ने जा रही है. मारुति और हुंडई जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी सस्ती गाड़ियां लाने जा रही हैं. आइए जानते हैं डिटेल्स

मारुति बलेनो क्रॉस
मारुति सुजुकी एक नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लाने जा रही है, जो Maruti Baleno हैचबैक पर आधारित होगी. इसे जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है. इस एसयूवी का नाम Maruti Baleno Cross हो सकता है. यह कंपनी के Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी. इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन हो सकता है. इसके अलावा, एसयूवी को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन या 1.5 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ भी लाया जा सकता है. इसकी कीमत 8 लाख रुपये से 11 लाख रुपये के बीच हो सकती है. 

Hyundai Mini SUV
खबरों की मानें तो हुंडई ऑटो एक्सपो 2023 में एक नई मिनी एसयूवी को पेश कर सकती है. इसे Hyundai Ai3 के रूप में जाना जाता है. इसमें हुंडई ग्रैंड i10 वाला ही इंजन देखने को मिल सकता है. यह देश की सबसे छोटी Hyundai SUV होगी. इसके कुछ डिजाइन एलिमेंट्स और फीचर्स हुंडई कैस्पर से लिए जाएंगे. इसमें 1.2L पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो 82bhp और 114Nm देता है. इसे सीएनजी ईंधन ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध कराया जा सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news