Mahindra Thar Roxx: एक्शन और एडवेंचर का नया पावर पैक, रेगुलर थार से किस तरह अलग होगी नई थार रॉक्स?
Advertisement
trendingNow12384754

Mahindra Thar Roxx: एक्शन और एडवेंचर का नया पावर पैक, रेगुलर थार से किस तरह अलग होगी नई थार रॉक्स?

Thar Roxx vs Regular Thar: देश में एसयूवी की दुनिया में तहलका मचाने वाली महिंद्रा थार अब एक नए अवतार में आ गई है. कंपनी ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी थार रॉक्स (Thar Roxx) को लॉन्च किया है.

Mahindra Thar Roxx: एक्शन और एडवेंचर का नया पावर पैक, रेगुलर थार से किस तरह अलग होगी नई थार रॉक्स?

देश में एसयूवी की दुनिया में तहलका मचाने वाली महिंद्रा थार अब एक नए अवतार में आ गई है. कंपनी ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी थार रॉक्स (Thar Roxx) को लॉन्च किया है, जिसकी इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपये (पेट्रोल) और 13.99 लाख रुपये (डीजल) है.

नई थार रॉक्स पुरानी थार के सभी अच्छे फीचर्स के साथ दो एक्स्ट्रा डोर और सेकेंड रो में बेंच सीट का लेआउट दिया गया है. इससे कार में बैठने और उतरने में आसानी होगी और साथ ही ज्यादा लोगों को बैठाने की सुविधा भी मिलेगी. 14 अगस्त को लॉन्च हुई नई थार रॉक्स पुरानी रेगुलर थार से किस तरह अलग होगी, आइए विस्तार से जानते हैं.

थार रॉक्स और रेगुलर थार में क्या अंतर है?
थार रॉक्स में व्हीलबेस लंबा होगा, जिसका मतलब है कि लैडर-फ्रेम चेसिस स्कॉर्पियो एन के बराबर है. इसमें स्कॉर्पियो एन जैसा ही ज्यादा रिफाइन सस्पेंशन सेटअप भी हो सकता है (जिसमें फ्रीक्वेंसी-डिपेंडेंट डैम्पर्स शामिल हैं) जिससे बेहतर ऑन-रोड बिहेवियर मिलेगा. वहीं, स्टाइलिंग की बात करें तो रॉक्स के ग्रिल में नया डबल-स्टैक्ड 6-स्लॉट डिजाइन है, जबकि थ्री-डोर थार में 7-स्लॉट वाला डिजाइन है. हेडलैंप्स राउंड शेप में ही हैं, लेकिन इनमें एलईडी प्रोजेक्टर लैंप और नए सी-शेप्ड के डीआरएल दिए गए हैं.

थार रॉक्स में ज्यादा फीचर्स
नई थार रॉक्स में पुराने मॉडल से ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं. इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, 360-डिग्री कैमरा, पुश-बटन स्टार्ट, फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर अपहोल्स्ट्री, रियर एसी वेंट्स, 6 एयरबैग्स और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ADAS लेवल 2 सेफ्टी सूट भी दिया गया है. ब्रेक सिस्टम में भी बदलाव किया गया है और इसमें अब रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जबकि पुराने मॉडल में सिर्फ फ्रंट डिस्क ब्रेक थे.

कुल मिलाकर, महिंद्रा थार रॉक्स एक अपग्रेडेड वर्जन है, जिसमें ज्यादा फीचर्स, बेहतर कंफर्ट और ज्यादा स्पेस मिलती है. यह उन लोगों के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है, जो थार के ऑफ-रोडिंग कैपेबिलिटी के साथ-साथ शहर में भी कम्फर्ट राइड चाहते हैं.

Trending news