Mahindra कार खरीदने की सोच रहे? लाखों रुपये लगाने से पहले पढ़ लीजिए यह खबर! उड़ न जाए होश
Advertisement

Mahindra कार खरीदने की सोच रहे? लाखों रुपये लगाने से पहले पढ़ लीजिए यह खबर! उड़ न जाए होश

Mahindra SUV Waiting Period: स्कॉर्पियो से लेकर थार और XUV700 जैसी गाड़ियां खरीदने के लिए शोरूम पर लाइनें लगी हैं. लेकिन डिमांड के मुताबिक कंपनी सप्लाई नहीं दे पा रही जिसका हर्जाना एक तरह से ग्राहकों को ही उठाना पड़ रहा है.

Mahindra कार खरीदने की सोच रहे? लाखों रुपये लगाने से पहले पढ़ लीजिए यह खबर! उड़ न जाए होश

Mahindra Scorpio and Thar Pending Order: देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा को ग्राहकों का शानदार रिस्पांस मिल रहा है. कंपनी इस समय सबसे ज्यादा गाड़ी बेचने के मामले में चौथे पायदान पर है. इसकी स्कॉर्पियो से लेकर थार और XUV700 जैसी गाड़ियां खरीदने के लिए शोरूम पर लाइनें लगी हैं. लेकिन डिमांड के मुताबिक कंपनी सप्लाई नहीं दे पा रही जिसका हर्जाना एक तरह से ग्राहकों को ही उठाना पड़ रहा है. अगर आप भी महिंद्रा की कोई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ लीजिए. 

महिंद्रा ने अपनी कारों पर पेंडिग डिलीवरी और बुकिंग का स्टेटस जारी किया है. तीसरी तिमाही की रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन, एक्सयूवी700 और थार जैसी एसयूवी की बिक्री तेजी से जारी है. हालांकि, कंपनी अभी भी डिमांड और सप्लाई का तालमेल नहीं बिठा पा रही, जिसके चलते पेंडिंग ऑर्डर बढ़ रहे हैं. महिंद्रा के पास अभी 2.66 लाख वाहनों का पेंडिंग ऑर्डर मौजूद है. 

अकेली Scorpio के 1.19 लाख पेंडिंग ऑर्डर
रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की सभी एसयूवी में से सबसे ज्यादा डिमांड Scorpio की है. कंपनी के पास इसके दो मॉडल्स- Scorpio N और Scorpio Classic हैं. महिंद्रा इस समय हर महीने दोनों एसयूवी के लिए लगभग 16,500 बुकिंग कर रही है. पिछले साल जून में लॉन्च हुई स्कॉर्पियो-एन एक नया मॉडल है, जबकि पुरानी स्कॉर्पियो को अपडेट करके स्कॉर्पियो क्लासिक लाई गई है. दोनों एसयूवी के कुल मिलाकर 1.19 लाख पेडिंग ऑर्डर हैं.

यह महिंद्रा की कुल पेंडिंग बुकिंग का करीब 40 प्रतिशत है और इसमें सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड स्कॉर्पियो-एन के लिए है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसयूवी के कुछ वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड एक साल से भी ज्यादा है.

XUV700 और Thar पर भी तगड़ी वेटिंग 
बात XUV700 की करें तो इसकी हर महीने लगभग 10,000 यूनिट बुक हो रही हैं. इसका वेटिंग पीरियड थोड़ा कम हुआ है लेकिन अभी भी इसकी 77,000 यूनिट्स पेंडिंग हैं. इसी तरह थार SUV एक महीने में लगभग 4,600 बुकिंग हासिल करती है. करीब 37,000 ग्राहक अभी भी अपनी थार की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं.

इसके अलावा बोलेरो और बोलेरो नियो की हर महीने 10,000 से ज्यादा बुकिंग हो रही है. XUV300 और XUV400 इलेक्ट्रिक SUVs हर महीने लगभग 9,300 बुकिंग दर्ज कर रही हैं.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news