Mahindra Scorpio N में नहीं दिए 5 जरूरी फीचर्स, कई सस्ती गाड़ियों तक में मिलते हैं, देखें लिस्ट
Advertisement

Mahindra Scorpio N में नहीं दिए 5 जरूरी फीचर्स, कई सस्ती गाड़ियों तक में मिलते हैं, देखें लिस्ट

Mahindra Scorpio N Features: ढेर सारी खूबियों के बावजूद इस गाड़ी में कई जरूरी फीचर्स मिसिंग नजर आते हैं. हम आपको बता रहे हैं उन 5 फीचर्स की लिस्ट, जो Mahindra Scorpio N नहीं मिलते. 

 

Mahindra Scorpio N में नहीं दिए 5 जरूरी फीचर्स, कई सस्ती गाड़ियों तक में मिलते हैं, देखें लिस्ट

Mahindra Scorpio N Missing Features List: महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्चिंग के बाद से ही सुर्खियों में रही है. कंपनी की यह एसयूवी 11.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आती है. इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से लेकर टोयोटा फॉर्च्यूनर तक की गाड़ियों के साथ है. इसे दमदार इंजन, और बढ़िया लुक के साथ लाया गया. जिसके चलते इस एसयूवी को बुकिंग शुरू करने के थोड़ी देर बाद ही 1 लाख बुकिंग्स मिल गई. हालांकि, ढेर सारी खूबियों के बावजूद इस गाड़ी में कई जरूरी फीचर्स मिसिंग नजर आते हैं. हम आपको बता रहे हैं उन 5 फीचर्स की लिस्ट, जो Mahindra Scorpio N नहीं मिलते. 

1. फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में प्रीमियम केबिन मिलता है. हालांकि इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल नहीं दिया गया. इस एसयूवी का इंस्ट्रूमेंट कंसोल एक सेमी-डिजिटल यूनिट है, जिसमें 7 इंच का टीएफटी ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले मिलता है. बता दें कि कंपनी की XUV700 में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है. 

2. कूल्ड सीट्स
इन दिनों गाड़ियों में वेंटिलेटेड सीट्स का फीचर आम हो चला है. यह ड्राइवर और पैसेंजर्स को ज्यादा गर्मी के समय ठंडक का एहसास दिलाता है. महिंद्रा ने अपनी स्कॉर्पियो एन में इस फीचर को नहीं दिया. किआ सेल्टोस से लेकर टाटा सफारी तक, इस फीचर को ऑफर कर रही हैं. 

3. थर्ड-रो एसी वेंट
महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एक 7 सीटर एसयूवी है. यानी इसमें पहली और दूसरी के अलावा एक तीसरी पंक्ति भी है, जिसमें यात्री बैठ सकते हैं. हालांकि तीसरी रॉ के लिए कोई AC वेंट नहीं मिलते. जो लोग स्कॉर्पियो एन में लंबी रोड ट्रिप करना चाहते हैं, उनके लिए यह निश्चित रूप से एक नकारात्मक पहलू हो सकता है.

4. पैनोरमिक सनरूफ
महिंद्रा अपनी एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ की जगह इलेक्ट्रिक सनरूफ ऑफर कर रही है. यह लागत कम रखने में काम आता है. हालांकि यह फीचर कंपनी की XUV700 में जरूर मिलता है. 

5. ऑटो-डिमिंग IRVM
इस फीचर का फायदा रात को गाड़ी चलाते समय मिलता है. ऑटो-डिमिंग IRVM रात के समय पीछे आने वाले वाहनों की चकाचौंध को कम करता है. 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली कुछ गाड़ियों में भी यह फीचर मिल रहा है. हालांकि स्कॉर्पियो एन में मिसिंग है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news