Mahindra Scorpio-N का कर रहे इंतजार? हो जाओ तैयार, कंपनी ने कर दिया बड़ा ऐलान
Advertisement

Mahindra Scorpio-N का कर रहे इंतजार? हो जाओ तैयार, कंपनी ने कर दिया बड़ा ऐलान

Mahindra Scorpio N की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं, तो खुश हो जाइए. कंपनी ने इस एसयूवी की डिलीवरी से जुड़ा बड़ा ऐलान कर दिया है. अगर आपने यह कार बुक कर दी है, तो जल्द ही आप इसे लेकर सड़कों पर घूम रहे होंगे.

 

Mahindra Scorpio-N का कर रहे इंतजार? हो जाओ तैयार, कंपनी ने कर दिया बड़ा ऐलान

अगर आप भी महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio N) की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं, तो खुश हो जाइए. कंपनी ने इस एसयूवी की डिलीवरी से जुड़ा बड़ा ऐलान कर दिया है. अगर आपने यह कार बुक कर दी है, तो जल्द ही आप इसे लेकर सड़कों पर घूम रहे होंगे. महिंद्रा ने घोषणा की कि सभी नई स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी 26 सितंबर को शुरू होने जा रही है. कंपनी ने इस खास तारीख को नवरात्री की वजह से चुना है. कंपनी का दावा है कि डिलीवरी शुरू होने के पहले 10 दिनों के भीतर वाहन की 7,000 से यूनिट्स की डिलीवरी कर दी जाएगी. 

इस वेरिएंट की सबसे पहले डिलीवरी

महिंद्रा के मुताबिक, Scorpio N के Z8-L वेरिएंट की डिलीवरी को प्राथमिकता दी जाएगी, क्योंकि कंपनी ने इस वेरिएंट के ग्राहकों को पहली 25,000 बुकिंग से दो महीने के भीतर डिलीवरी का आश्वासन दिया है. इसके अलावा कंपनी जल्द ही पहली 25,000 बुकिंग के लिए डिलीवरी टाइमलाइन का ऐलान करेगी. कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि अलग-अलग वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड अलग-अलग रहने वाला है. फिलहाल पहली 25,000 बुकिंग के लिए औसत वेटिंग पीरियड सिर्फ चार महीने का होगा. 

बता दें कि कंपनी की इस नई एसयूवी को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. 30 जुलाई को बुकिंग शुरू होने के 30 मिनट के भीतर Mahindra Scorpio-N को 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई थीं. कंपनी ने इसका कार की शुरुआती कीमत 11.99 लाख (इंट्रोडक्टरी) रखी है. इसका सीधा मुकाबला टाटा हैरियर, टाटा सफारी, हुंडई क्रेटा और हुंडई अल्काजार जैसे एसयूवी के साथ रहता है. 

इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं. इसका पेट्रोल इंजन 200hp तक की पावर और 380 Nm का टॉर्क देता है. जबकि डीजल इंजन 175hp की पावर और 400Nm तक का टॉर्क दे पाता है. दोनों इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसमे तीन ड्राइव मोड- जिप, जैप और जूम दिए गए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news