इस Made-in-India कार को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग, Latin NCAP ने किया क्रैश टेस्ट
Advertisement
trendingNow11768340

इस Made-in-India कार को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग, Latin NCAP ने किया क्रैश टेस्ट

Volkswagen: फॉक्सवैगन ताइगुन ने लैटिन एनसीएपी में पूरी 5-स्टार रेटिंग हासिल करके एक बार फिर अपनी सेफ्टी को साबित कर दिया है. लैटिन अमेरिका और कैरेबियन के लिए न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (लैटिन एनसीएपी) ने इस क्रैश टेस्ट परिणाम को प्रकाशित किया है.

इस Made-in-India कार को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग, Latin NCAP ने किया क्रैश टेस्ट

Volkswagen Taigun: फॉक्सवैगन ताइगुन ने लैटिन एनसीएपी में पूरी 5-स्टार रेटिंग हासिल करके एक बार फिर अपनी सेफ्टी को साबित कर दिया है. लैटिन अमेरिका और कैरेबियन के लिए न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (लैटिन एनसीएपी) ने इस क्रैश टेस्ट परिणाम को प्रकाशित किया है. गौरतलब है कि भारत में निर्मित (Made-In-India) फॉक्सवैगन ताइगुन ने पहले ही ग्लोबल एनसीएपी में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल कर रखी है. यह भारत में सबसे सुरक्षित मध्यम आकार की एसयूवी में से एक है.

भारत में निर्मित फॉक्सवैगन ताइगुन को लैटिन अमेरिकी बाजारों में स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) के साथ बिकती है. इसने एडल्ट पैसेंजर सेफ्टी में 92.47 प्रतिशत, चाइल्ड पैसेंजर सेफ्टी में 91.84 प्रतिशत, पैदल यात्री सुरक्षा में 55.14 प्रतिशत और सेफ्टी असिस्ट में 83.28 प्रतिशत स्कोर हासिल किया है.

कार को फ्रंटल इम्पैक्ट, साइड इम्पैक्ट, साइड पोल इम्पैक्ट, व्हिपलैश, पैदल यात्री सुरक्षा, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी) सिटी और इंटरअर्बन, स्पीड असिस्ट और ईएससी के लिए टेस्ट किया गया था. लैटिन एनसीएपी के अनुसार, इसने अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, जिससे ताइगुन को पांच स्टार हासिल करने में मदद मिली.

क्रैश टेस्ट पर टिप्पणी करते हुए स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ पीयूष अरोड़ा ने कहा, “हमें MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर निर्मित अपने वाहनों के सुरक्षा ट्रैक रिकॉर्ड पर बहुत गर्व है."

उन्होंने आगे कहा, “वास्तव में हमारे सभी इंडिया 2.0 मॉडल- फॉक्सवैगन ताइगुन, फॉक्सवैगन वर्टुस, स्कोडा कुशाक और स्कोडा स्लाविया को एडल्ट और चाइल्ड, दोनों यात्रियों की सुरक्षा के लिए ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार रेटिंग मिल चुकी है, जिससे यह सबसे सुरक्षित मेड-इन-इंडिया कारें बन गई हैं."

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news