Royal Enfield का अब क्या होगा? Harley Davidson ले आई मेड इन इंडिया बाइक, कीमत भी ज्यादा नहीं
Advertisement

Royal Enfield का अब क्या होगा? Harley Davidson ले आई मेड इन इंडिया बाइक, कीमत भी ज्यादा नहीं

Harley Davidson Made in India Bike: यह हार्ले-डेविडसन की पहली बाइक है जो पूरी तरह से भारत में निर्मित हुई है. इसके साथ ही, यह हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प के साझेदारी में तैयार की गई पहली मॉडल भी है. 

 

Royal Enfield का अब क्या होगा? Harley Davidson ले आई मेड इन इंडिया बाइक, कीमत भी ज्यादा नहीं

Harley-Davidson X 440: हार्ले-डेविडसन ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर बनाई गई अपनी बहुप्रतीक्षित मोटरसाइकिल से आखिरकार पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने इस बाइक की ऑफिशियल तस्वीरें जारी कर दी हैं. इस बाइक को कंपनी ने Harley-Davidson X440 नाम दिया गया, इसका लुक और डिज़ाइन काफी हद तक हैवी मॉडल XR 1200 से प्रेरित है. बाजार में आने के बाद यह बाइक मुख्य रूप से एंट्री-लेवल मिडिलवेट क्रूजर/रोडस्टर्स बनाने बनाने वाले Royal Enfield और Jawa जैसे ब्रांड्स को टक्कर देगी. यह हार्ले-डेविडसन की पहली बाइक है जो पूरी तरह से भारत में निर्मित हुई है. इसके साथ ही, यह हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प के साझेदारी में तैयार की गई पहली मॉडल भी है. 

ऐसा है लुक
यह बाइक बिना किसी फॉरवर्ड-सेट फुटपेग या स्वेप्ट बैक हैंडलबार के पेश की गई है, जैसा कि आप क्रूजर में देख सकते हैं. इसके बजाय, इस बाइक में कंपनी ने मिड-सेट फुटपेग और एक फ्लैट हैंडलबार दिया है हालांकि, इस बाइक का लुक काफी स्पोर्टी है. बाइक का स्टाइलिंग हार्ले-डेविडसन द्वारा किया गया है, जबकि इसकी इंजीनियरिंग, टेस्टिंग और उसका डिवेलपमेंट हीरो मोटोकॉर्प द्वारा किया जा रहा है. यह देखने में एक स्टाइलिश बाइक की तरह लगती है. इसमें डेटाइम-रनिंग (DRL) लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है, जिस पर 'Harley-Davidson' लिखा हुआ है. 

पावरफुल होगा इंजन:
हार्ले-डेविडसन X440 बाइक को मॉर्डन-रेट्रो लुक दिया गया है, और यह एक पावरफुल इंजन के साथ आती है. कंपनी ने इस बाइक में एक नया 440 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो 30-35 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा. इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और इसमें स्लिपर क्लच भी शामिल किया जाएगा. इसका पावर आउटपुट वर्तमान में रॉयल एनफील्ड के चर्चित मॉडल Classic 350 में से ज्यादा पावरफुल होगा, जो 20 एचपी की पावर और 27 एनएम के टॉर्क को उत्पन्न करता है.

लॉन्च डेट और कीमत: 
हार्ले-डेविडसन X440 की लॉन्च डेट और कीमत की बात करते हैं. यह बाइक हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग से बनाई जा रही है, इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि यह बाइक बाजार में कम कीमत पर उपलब्ध होगी. संभवतः इस बाइक की कीमत 2.5 लाख से 3 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इसके बाजार में आने के बाद, यह बाइक मुख्य रूप से Royal Enfield Classic 350 को टक्कर देगी. अनुमानों के मुताबिक, कंपनी इस बाइक को जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है.

Car AC की ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं मालूम! पैसों के चक्कर में कर रहे बड़ी गलती

Car की रीसेल वैल्यू खत्म कर देंगी ये 4 चीज़ें, ना चाहते हुए भी होगा लाखों का नुकसान

Trending news