Kia की कार 1 मार्च से पहले खरीद लीजिए, नहीं तो पड़ेगा पछताना! जेब हो जाएगी ढीली
Advertisement
trendingNow11568229

Kia की कार 1 मार्च से पहले खरीद लीजिए, नहीं तो पड़ेगा पछताना! जेब हो जाएगी ढीली

Kia India Cars: अगर आप भी Kia की कोई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह काम आप 1 मार्च से पहले ही निपटा दीजिए. क्योंकि उसके बाद किआ की कार खरीदना आपकी जेब के लिए भारी पड़ सकता है.

Kia की कार 1 मार्च से पहले खरीद लीजिए, नहीं तो पड़ेगा पछताना! जेब हो जाएगी ढीली

Kia Car Price Hike: किआ मोटर्स (Kia Motors) एक ऐसी कंपनी है जिसने बेहद कम समय में ही भारतीय बाजार में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है. सेल्टोस से लेकर सोनेट तक, कंपनी की गाड़ियां ग्राहकों को खूब लुभा रही हैं. अगर आप भी Kia की कोई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह काम आप 1 मार्च से पहले ही निपटा दीजिए. क्योंकि उसके बाद किआ की कार खरीदना आपकी जेब के लिए भारी पड़ सकता है.

दरअसल, भारत में अप्रैल से नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने वाले हैं. इन्हें रियल टाइम ड्राइविंग एमिशन (RDE) नाम दिया गया है. इस नियम के तहत कार कंपनियों को अपनी गाड़ियों में एक डिवाइस लगाना होगा जो लगातार कारों से होने वाले उत्सर्जन को चेक करेगा. इसके चलते कार कंपनियों को अपनी गाड़ियां अपडेट करनी पड़ रही हैं, जिससे इनकी कीमत में भी इजाफा हो रहा है. 

1 मार्च से क्या होगा?
दरअसल, 1 मार्च 2023 से हमें Kia की कारें RDE नॉर्म्स के मुताबिक मिलने वाली हैं. इसके चलते कंपनी की कारों की कीमत भी बढ़ जाएगी. यह 2023 में किआ की कारों पर दूसरा प्राइस हाइक है. इससे पहले जनवरी में भी किआ कारें महंगी हो गई थीं. इस बार के प्राइस हाइक में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी सेल्टोस के दाम में होगी. 

इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 40,000 और डीजल पावरट्रेन की कीमत में 50,000 की बढ़ोतरी की जाएगी. वहीं सॉनेट के लिए, अपडेटेड मॉडल की कीमत पेट्रोल पावरट्रेन के लिए 30,000 और डीजल पावरट्रेन के लिए 45,000 ज्यादा होगी. इसी तरह Carens के लिए पेट्रोल पावरट्रेन की कीमत में 30,000 और डीजल पावरट्रेन की कीमत में 50,000 रुपये की बढ़ोतरी होनी है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news