इस SUV पर खूब प्यार लुटा रहे लोग! सिर्फ 46 महीनों में बिक गईं 5 लाख यूनिट
Advertisement

इस SUV पर खूब प्यार लुटा रहे लोग! सिर्फ 46 महीनों में बिक गईं 5 लाख यूनिट

Kia Seltos: किआ ने भारत में सेल्टोस के साथ अपना कारोबार शुरू किया था. इस एसयूवी को लोगों ने काफी पसंद भी किया है. सेल्टोस ने अपने लॉन्च के सिर्फ 46 महीनों के भीतर ही 5 लाख के बिक्री आंकड़े को पार कर लिया है.

इस SUV पर खूब प्यार लुटा रहे लोग! सिर्फ 46 महीनों में बिक गईं 5 लाख यूनिट

Kia Seltos Sales: किआ ने भारत में सेल्टोस के साथ अपना कारोबार शुरू किया था. इस एसयूवी को लोगों ने काफी पसंद भी किया है. सेल्टोस ने अपने लॉन्च के सिर्फ 46 महीनों के भीतर ही 5 लाख के बिक्री आंकड़े को पार कर लिया है. सेल्टोस को अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था. इसके साथ ही किआ ने भारतीय कार बाजार में एंट्री की थी. अब कंपनी के पास पांच मॉडल हैं लेकिन अभी तक कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिक्री वॉल्यूम इसी ने जनरेट किया है. यह भारत में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है.

किआ इंडिया की कुल बिक्री में 55% का योगदान देते हुए सेल्टोस ने कंपनी की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. घरेलू बिक्री के साथ ही कंपनी के निर्यात में भी सेल्टोस महत्वपूर्ण योगदान दे रही है. भारत में निर्मित सेल्टोस की कुल 1,35,885 यूनिट्स को मध्य पूर्व, अफ्रीका, मध्य एवं दक्षिण अमेरिका, मैक्सिको और एशिया प्रशांत क्षेत्र सहित लगभग 100 से अधिक विदेशी बाजारों में निर्यात किया जा चुका है.

किआ इंडिया के एमडी एवं सीईओ ते-जिन पार्क ने कहा, “सेल्टोस की सफलता असाधारण है. 5 लाख से अधिक मूल्यवान ग्राहकों का सम्मान प्राप्त किया है. यह हमारे लिए भावनात्मक क्षण है." उन्होंने कहा, “भले ही इस सेगमेंट में दूसरी कंपनियों की ओर से नए मॉडल पेश किए जा रहे हों, फिर भी सेल्टोस ने 2023 की पहली तिमाही के दौरान लगभग 27,159 यूनिट्स की कुल बिक्री का आंकड़ा हासिल किया है." 

उन्होंने कहा, "सेल्टोस 9000 से अधिक यूनिट्स की औसत मासिक बिक्री के क्रम को जारी रखे हुए है.” गौरतलब है कि किआ नई सेल्टोस फेसलिफ्ट पर काम कर रही है, इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है. उम्मीद की जा रही है कि नई सेल्टोस फेसलिफ्ट को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news