यह किफायती Electric Scooter बजा देगा सबकी बैंड, 200km की रेंज, साथ मिलेगी दो बैटरी
Advertisement
trendingNow11315518

यह किफायती Electric Scooter बजा देगा सबकी बैंड, 200km की रेंज, साथ मिलेगी दो बैटरी

New Electric Scooter: iVOOMi Energy ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. खास बात है कि स्कूटर करीब 200KM तक की रेंज ऑफर करता है और कंपनी इसके साथ दो बैटरी दे रही है.

 

यह किफायती Electric Scooter बजा देगा सबकी बैंड, 200km की रेंज, साथ मिलेगी दो बैटरी

Electric Scooter with 200KM range: भारत की इलेक्ट्रिक स्कूटर मैन्युफैक्चरर iVOOMi Energy ने भारत में अपना नया मॉडल उतारा है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को JeetX नाम दिया गया है. खास बात है कि स्कूटर करीब 200KM तक की रेंज ऑफर करता है और कंपनी इसके साथ दो बैटरी दे रही है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. यह एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे दो वेरिएंट- JeetX और JeetX180 में लाया गया है. JeetX180 इसका टॉप वेरिएंट होगा जिसकी कीमत 1.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर में मल्टिपल राइडिंग मोड दिए गए हैं. इसमें रविर्स गियर भी है. इस ई-स्कूटर को डुअल रिमूवेबल बैटरी के साथ लाया गया है. कंपनी का दावा है कि JeetX वेरिएंट ईको मोड में 100 किमी. और राइडर मोड में 90 किमी. तक का सफर कर सकता है. इसी तरह JeetX180 वेरिएंट ईको मोड में 200 किमी. और स्पोर्ट्स मोड में 180 किमी. तक का सफर कर पाएगा. 

JeetX स्कूटर में डिस्क ब्रेक और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिए गए हैं। इसके अलावा फीचर्स की लिस्ट में एक टचलेस फुटरेस्ट शामिल है, जिसे आपके पैरों से ही बाहर निकाल सकते हैं. इसमें एक नियो-रेट्रो डिज़ाइन मिलता है और 4 कलर ऑप्शन- स्कारलेट रेड, इंक ब्लू, पॉश व्हाइट और स्पेस ग्रे ऑफर किए जाते हैं. 

कंपनी ने बताया कि इसकी बिक्री 1 सितंबर, 2022 से शुरू होगी. कंपनी 10 सितंबर, 2022 तक ग्राहकों को इस स्कूटर के साथ 3000 रुपये तक की मुफ्त एक्सेसरीज भी ऑफर कर रही है. पुणे स्थित निर्माता ने यह भी कहा कि वह अपने सभी मौजूदा स्कूटरों के लिए डुअल बैटरी ऑफर करेगी और मौजूदा ग्राहक भी अपने स्कूटर के लिए एक्स्ट्रा बैटरी खरीद सकते हैं.
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news