इस Indian Businessman के पास हैं 3 अलग-अलग रंग की Rolls Royce कारें, हेलीकॉप्टर और प्राइवेट जेट भी है
Advertisement

इस Indian Businessman के पास हैं 3 अलग-अलग रंग की Rolls Royce कारें, हेलीकॉप्टर और प्राइवेट जेट भी है

Kalyanaraman Car Collection: आपने कल्याण ज्वेलर्स का नाम तो सुना ही होगा, इसके चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर टी एस कल्याणरमन (T. S. Kalyanaraman) हैं.  कल्याण ज्वेलर्स के अलावा यह कल्याण डेव्लपर्स के भी चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

इस Indian Businessman के पास हैं 3 अलग-अलग रंग की Rolls Royce कारें, हेलीकॉप्टर और प्राइवेट जेट भी है

T. S. Kalyanaraman Car Collection: आपने कल्याण ज्वेलर्स का नाम तो सुना ही होगा, इसके चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर टी एस कल्याणरमन (T. S. Kalyanaraman) हैं.  कल्याण ज्वेलर्स के अलावा यह कल्याण डेव्लपर्स के भी चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. इनकी गिनती भारत से बड़े कारोबारियों में होती हैं. इनका कारोबार भारत के विभिन्न हिस्सों और दुनिया भर में फैला हुआ है. T. S. Kalyanaraman ने कम उम्र में ही काम शुरू कर दिया था. उन्होंने कल्याण ज्वेलरी का पहला स्टोर 1993 में खोला था. अब वह भारत के सबसे बड़े खुदरा आभूषण स्टोर्स में से एक के मालिक हैं.

इनके पास अरबों रुपयों की सम्पत्ति है. उनके पास कई कारें, प्राइवेट जेट और हेलीकॉप्टर भी है. मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार, टी एस कल्याणरमन के पास तीन अलग-अलग रगों की Rolls Royces कारें हैं. चलिए, उनकी तीनों Rolls Royces कारों के बारे में बताते हैं. उनके पास एक Rolls Royce Phantom Series I और दो Phantom Series II हैं. तीनों कारें अलग-अलग रंग की हैं. इनमें से एक काले कलर की है, दूसरी सिल्वर कलर की है और तीसरी सफेद कलर की है. 

भारत में Rolls Royce Phantom की कीमत करीब 9 करोड़ रुपये से शुरू होती है लेकिन ग्राहक इसमें अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइजेशन करा सकते हैं, जिससे इसकी कीमत और बढ़ जाती है. इसमें 6.75 लीटर V12 पेट्रोल इंजन आता है, जो 445Bhp और 720 एनएम आउटपुट देता है. इंजन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है. यह दुनिया की सबसे बेहतर सेडान में से एक है.

रिपोट्स के अनुसार, Kalyanaraman के पास एक निजी जेट और एक हेलीकाप्टर भी है. उनके पास Embraer Legacy 650 जेट है, जिसकी कीमत 178 करोड़ रुपये के आसपास है. जेट के अलावा उनके पास Bell 427 हेलीकॉप्टर भी है, जिसकी कीमत लगभग 48 करोड़ रुपये है. हालांकि, हम इस जानकारी की पुष्टी नहीं करते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news