Hyundai ने Venue में दिया ये 'महंगी कारों' वाला फीचर; Nexon-Brezza वाले देखकर चिड़ जाएंगे!
Advertisement
trendingNow11856008

Hyundai ने Venue में दिया ये 'महंगी कारों' वाला फीचर; Nexon-Brezza वाले देखकर चिड़ जाएंगे!

Hyundai Venue & Venue N Line: हुंडई ने वेन्यू को नए फीचर्स और स्पेक्स के साथ पेश किया है. इसमें अब ADAS दिया जाने लगा है. इसके साथ ही, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को भी वापस लाया गया है. इसकी कीमत 10.33 लाख रुपये से शुरू है.

Venue & Venue N Line Launch With ADAS

Venue & Venue N Line: हुंडई ने 2023 वेन्यू को नए फीचर्स और स्पेक्स के साथ अपडेट किया है. 2023 वेन्यू की कीमतें 10.33 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 13.90 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) तक जाती हैं. बाजार में यह टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेजा को टक्कर देगी लेकिन इन दोनों में एडीएएस नहीं नहीं मिलता है. लेटेस्ट अपडेट के बाद वेन्यू अपने सेगमेंट में एडीएएस वाली पहली एसयूवी बन गई है. कोरियाई कार निर्माता ने SX(O) वेरिएंट से ADAS फीचर जोड़ा है, जिसकी कीमत 12.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. वेन्यू के अपडेट्स इसके स्टैंडर्ड और एन-लाइन, दोनों मॉडलों पर लागू किए गए हैं.

ADAS मॉडल में पावरट्रेन ऑप्शन

हुंडई ने 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ टॉप-स्पेक SX(O) ट्रिम में ADAS दिया है जबकि वेन्यू एन लाइन में ADAS को टॉप-स्पेक N8 ट्रिम में दिया गया है. वेन्यू हुंडई के लाइनअप में Ioniq 5, Tucson और Verna के बाद ADAS के साथ पेश किया जाने वाला चौथा मॉडल है.

ADAS फीचर्स

ADAS पैकेज के साथ वेन्यू में फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग और अवॉयडेंस असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, ड्राइवर अटेन्शन वार्निंग, लेन फॉलोइंग असिस्ट, हाई बीम असिस्ट और लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. हालांकि, इसमें ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल नहीं है, जो बताता है कि सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में एडीएएस लेवल-1 है.

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ तरूण गर्ग ने कहा, “हमें कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू पर एडीएएस पेश करने पर गर्व है, जो इस उन्नत सुरक्षा तकनीक के साथ भारत की सबसे किफायती एसयूवी बनाता है."

अन्य बड़ा अपडेट

2023 वेन्यू रेंज में दूसरा बड़ा अपडेट 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की वापसी है. 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ने हाल ही में नए लॉन्च किए गए वेन्यू नाइट वर्जन में 1.0-लीटर पेट्रोल यूनिट के साथ वापसी की है.

Trending news