Hyundai Creta का बेस मॉडल ₹2.50 लाख में ले आएं घर, सबसे ज्यादा हो रही इसी की बिक्री
Advertisement
trendingNow11568035

Hyundai Creta का बेस मॉडल ₹2.50 लाख में ले आएं घर, सबसे ज्यादा हो रही इसी की बिक्री

Hyundai Creta SUV: देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में भी यह आमतौर पर दूसरे नंबर पर रहती है. जबकि कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी सबसे ज्यादा बिक्री हुंडई क्रेटा की ही होती है. कुल मिलाकर बड़ी संख्या में ग्राहक इस एसयूवी को खरीद रहे हैं.  

Hyundai Creta का बेस मॉडल ₹2.50 लाख में ले आएं घर, सबसे ज्यादा हो रही इसी की बिक्री

Hyundai Creta Emi Calculator: हुंडई के लिए उसकी क्रेटा एसयूवी (Hyundai Creta SUV) काफी सक्सेसफुल प्रोडक्ट साबित हुई. 2020 में इसका फेसलिफ्ट मॉडल लाया गया था, और उसके बाद से यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी सबसे ज्यादा बिक्री हुंडई क्रेटा की ही होती है. इसके अलावा, देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में भी यह आमतौर पर दूसरे नंबर पर रहती है. कुल मिलाकर बड़ी संख्या में ग्राहक इस एसयूवी को खरीद रहे हैं.  

हुंडई क्रेटा SUV की कीमत 10.64 लाख रुपये से शुरू होती है और 18.68 लाख रुपये तक जाती है. यह कीमत एक्स-शोरूम है. दिल्ली में इसका बेस मॉडल E (Petrol) करीब 12.33 लाख रुपये ऑन रोड मिलने वाला है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए क्रेटा का EMI Calculator लेकर आए हैं. 

2.5 लाख में घर ले आएं क्रेटा
अगर आप इसका बेस वेरिएंट लेते हैं तो वह आपको ऑन-रोड 12.33 लाख रुपये का मिलेगा. ऐसे में हम मानकर चल रहे हैं कि आप 2.5 लाख रुपये का डाउन पेमेंट करते हैं. अलग-अलग बैंकों की ब्याज दर अलग होती है और आप लोन अवधि भी 1 साल से 7 साल के बीच चुन सकते हैं. यहां हमने बैंक की ब्याज दर 10 फीसदी और लोन अवधि 5 साल मानी है. 

ऐसी स्थिति में आपको हर महीने करीब 20,887 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. आप 5 साल में कुल लोन अमाउंट (9,83,067 रुपये) के लिए करीब 2.7 लाख रुपये एक्स्ट्रा चुकाएंगे. 

इंजन और फीचर्स
हुंडई क्रेटा में तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं. पहला 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115PS/144Nm), दूसरा 1.5-लीटर डीजल (115PS/250Nm) और तीसरा 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (140PS/242Nm) है. 

फीचर्स की बात करें तो इसमें कनेक्टेड कार टेक के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 60:40 स्प्लिट रियर सीट्स और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलती हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news