Creta-Seltos की हवा टाइट करने आ रही ये SUV! फोटो देखकर नहीं होगा इंतजार, 6 जून को लॉन्चिंग
Advertisement
trendingNow11697052

Creta-Seltos की हवा टाइट करने आ रही ये SUV! फोटो देखकर नहीं होगा इंतजार, 6 जून को लॉन्चिंग

Honda Mid Size SUV: अभी हुंडई अपनी क्रेटा के जरिए सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है. लेकिन 6 जून 2023 को होंडा एक नई मिड-साइज एसयूवी, होंडा एलेवेट (Honda Elevate) को पेश करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी का एक नया टीजर जारी किया.

Creta-Seltos की हवा टाइट करने आ रही ये SUV! फोटो देखकर नहीं होगा इंतजार, 6 जून को लॉन्चिंग

Honda Elevate Launch Date: भारतीय बाजार में मिड साइज एसयूवी का सेगमेंट तेजी से ग्रोथ कर रही है. अभी हुंडई अपनी क्रेटा के जरिए सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है. लेकिन 6 जून 2023 को होंडा एक नई मिड-साइज एसयूवी, होंडा एलेवेट (Honda Elevate) को पेश करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी का एक नया टीजर जारी किया, जिसमें इसके डिज़ाइन के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त हुई है. इस एसयूवी का साइज बड़ा होने के कारण, इसमें केबिन के भीतर अधिक स्पेस होने की उम्मीद है. होंडा ने इसका ग्लोबल डेब्यू 6 जून को करने की घोषणा की है और इसे Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara और Kia Seltos जैसे मॉडलों के खिलाफ ला रही है. होंडा एलेवेट की लॉन्च जोरदार होने की उम्मीद है, जिससे बाजार में मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में एक नया विकल्प उपलब्ध होगा.

सिंगल-पैन सनरूफ का फीचर
टीजर इमेज से पता लगता है कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ की बजाय सिंगल-पैन सनरूफ होगा. इसके प्रतिद्वंदी मॉडलों जैसे क्रेटा और ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ का विकल्प होता है. होंडा एलिवेट मिड-साइज़ एसयूवी होने के साथ-साथ होंडा का तीसरा मॉडल होगा, पहले सिटी मिड-साइज़ सेडान और फिर अमेज़ कॉम्पैक्ट सेडान को भी भारत में बेचा जा रहा है. नई एसयूवी त्योहारी सीज़न की शुरुआत से पहले भारत में उपलब्ध होगी. 

पावर और परफॉर्मेंस: 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का 4-सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. हालांकि इसका पावर आउटपुट ट्यूनिंग पर निर्भर करेगा. लेकिन आमतौर पर ये इंजन 121hp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प मिलने की उम्मीद है. संभव है कि कंपनी इसके केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही पेश करे. ऐसा माना जा रहा है कि, इस एसयूवी में मस्क्युलर व्हील आर्क, स्पोर्टी क्लैडिंग और क्रोम वर्क ज्यादा से ज्यादा देखने को मिले. इसके अलावा शार्प हेडलाइट्स LED डे-टाइम-रनिंग लाइट्स इसके फ्रंट का मुख्य आकर्षण हो सकती हैं. पिछले हिस्से में भी टेल-लाइट्स को आकर्षक बनाए जाने की उम्मीद है. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि, इसकी टेललाइट इंडोनेशियाई बाजार में बेची जाने वाली WR-V जैसी हो सकती है.

fallback

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, होंडा कंपनी इस नई एसयूवी में 1.5 लीटर क्षमता के 4-सिलिंडर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग कर सकती है. पेट्रोल इंजन की पावर आउटपुट ट्यूनिंग पर निर्भर करेगी, लेकिन आमतौर पर इस इंजन से 121hp की पावर और 145Nm का टॉर्क उत्पन्न होता है. यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हो सकता है. 

इस एसयूवी में मस्क्युलर व्हील आर्क, स्पोर्टी क्लैडिंग और क्रोम वर्क की अधिकता हो सकती है. इसके साथ ही, इसके शार्प हेडलाइट्स, LED डे-टाइम-रनिंग लाइट्स और आकर्षक टेल-लाइट्स की उम्मीद है. यह एसयूवी इंडोनेशियाई बाजार में बेचे जाने वाली WR-V की तरह हो सकती है. इसकी संभावित कीमत 10.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

Trending news