Two-Wheeler Sales: बिक्री में भारी गिरावट, फिर भी इस Indian कंपनी ने बेच डाली 4 लाख बाइक्स
Advertisement

Two-Wheeler Sales: बिक्री में भारी गिरावट, फिर भी इस Indian कंपनी ने बेच डाली 4 लाख बाइक्स

Hero Motocorp Bike Sales: अपनी प्रीमियम सीरीज में एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन 3 जुलाई को जयपुर में साझेदारी के तहत पहली प्रीमियम मोटरसाइकिल हार्ले-डेविडसन एक्स440 को पेश करेंगे.

Two-Wheeler Sales: बिक्री में भारी गिरावट, फिर भी इस Indian कंपनी ने बेच डाली 4 लाख बाइक्स

Best Selling Bike: दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल और स्कूटर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने जून महीने में 4,36,993 वाहनों की बिक्री की है. इसमें चार लाख से ज्यादा मोटरसाइकिल से और 30,000 से ज्यादा स्कूटर्स शामिल है. यहां गौर करने वाली बात है कि सालाना आधार पर कंपनी की कुल बिक्री में गिरावट दर्ज हुई है. पिछले साल जून में कंपनी ने कुल 4,84,867 टू व्हीलर बेचे थे. यानी जून में हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री में लगभग 9.88% की गिरावट हुई है. कंपनी की हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रहती है. हर महीने इसकी लाखों यूनिट्स को खरीदा जाता है. 

आ रही नई बाइक
अपनी प्रीमियम सीरीज में एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन सोमवार, 3 जुलाई को जयपुर में हीरो सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) में साझेदारी के तहत पहली प्रीमियम मोटरसाइकिल हार्ले-डेविडसन एक्स440 को पेश करेंगे.

इस साल के दौरान कई नए लॉन्च के साथ, हीरो मोटोकॉर्प ने जून के महीने में Xtreme 160R 4V को लाने के साथ प्रीमियम स्पेस में तेजी से अपनी उपस्थिति बढ़ाई है. यह अपने सेगमेंट की सबसे फास्ट मोटरसाइकिल बताया जा रहा है. नई Xtreme 160R 4V तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड, कनेक्टेड 2.0 और अपसाइड डाउन फोर्क्स के साथ प्रो वेरिएंट में उपलब्ध होगी.

जून 2023 में, कंपनी ने अपनी अत्यधिक लोकप्रिय 100cc मोटरसाइकिलों की एक लेटेस्ट नई रेंज - HF डीलक्स और पैशन+ भी लॉन्च की. इसमें दी गई चार नई पट्टियां एचएफ डीलक्स के लुक को बेहतर बना रही हैं. एचएफ डीलक्स में कैनवस ब्लैक एडिशन बेहतर सेफ्टी और फीचर्स के साथ ग्राहकों का भरोसा बटोरने की कोशिशि में है. जबकि नई पैशन+ ग्राहकों को यूटिलिटी और बेहतर आराम मिलता है. 

Trending news