Hero MotoCorp के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल पर Money laundering का आरोप! परिसरों पर छापेमारी
Advertisement

Hero MotoCorp के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल पर Money laundering का आरोप! परिसरों पर छापेमारी

Pawan Munjal: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धनशोधन (Money laundering) के एक मामले की जांच करते हुए हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल (Pawan Munjal) और अन्य लोगों के परिसरों पर छापेमारे की है.

Hero MotoCorp के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल पर Money laundering का आरोप! परिसरों पर छापेमारी

Hero Motocorp Executive Chairman Pawan Munjal: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धनशोधन (Money laundering) के एक मामले की जांच करते हुए हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल (Pawan Munjal) और अन्य लोगों के परिसरों पर छापेमारे की है.  यह छापेमारी दिल्ली और गुरुग्राम स्थित परिसरों में मंगलवार को की गई है. छापेमारी की यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की गई है. 

कथित रूप से मुंजाल के एक नजदीकी व्यक्ति के खिलाफ राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की शिकायत के आधार पर यह जांच की जा रही है. इस व्यक्ति के खिलाफ अघोषित विदेशी मुद्रा रखने के आरोप हैं. आयकर विभाग ने भी पिछले साल मार्च में कर चोरी की जांच करते हुए मुंजाल और देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के परिसरों पर छापा मारा था.

Hero MotoCorp का गिरा शेयर
जैसे ही पवन मुंजाल के घर ईडी की छापेमारी होने की खबरें सामने आईं, वैसे ही कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. इससे कंपनी के शेयर की वैल्यू 4 फीसदी से भी ज्यादा गिर गए. दोपहर करीब 12.24 कंपनी का शेयर लगभग 3230 रुपये पर कारोबार कर रहा था लेकिन फिर आधे घंटे में ही 12.50 तक कंपनी का शेयर गिरते-गिरते 3035 रुपये तक पहुंच गया था.

हीरो मोटोकॉर्प लंबे समय से दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हुई है. सालों से लगातार शीर्ष स्थान पर काबिज है. कंपनी की मौजूदगी एशिया, अफ्रीका और दक्षिण एवं मध्य अमेरिका के 40 देशों में है. यह भारत से कई देशों में बाइक्स और स्कूटर एक्सपोर्ट करती है.

(इनपुट भाषा)

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news