भारत में डिलीवर हुई पहली Lamborghini Huracan Sterrato, टॉप स्पीड 240 kmph
Advertisement
trendingNow11927344

भारत में डिलीवर हुई पहली Lamborghini Huracan Sterrato, टॉप स्पीड 240 kmph

Lamborghini: लंबोर्गिनी (Lamborghini) ने पिछले साल दिसंबर में भारत में Huracan Sterrato के लॉन्च की घोषणा की थी. 10 महीने बाद Sterrato की पहली यूनिट देश में डिलीवर की गई है.

Lamborghini Huracan Sterrato

Lamborghini Huracan Sterrato: लंबोर्गिनी (Lamborghini) ने पिछले साल दिसंबर में भारत में Huracan Sterrato के लॉन्च की घोषणा की थी. 10 महीने बाद Sterrato की पहली यूनिट देश में डिलीवर की गई है. ग्लोबल लेवल पर इसकी केवल 1499 यूनिट्स ही बिकनी हैं, इनमें से पहली यूनिट मैट ग्रे शेड में ब्लैक्ड-आउट व्हील्स के साथ दिखी, जो पहली नजर में काफी रगेड नजर आ रही है.

लेम्बोर्गिनी इंडिया का बयान

Huracan Sterrato की भारत में डिलीवरी पर लेम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा, “दिसंबर 2022 में अपनी शुरुआत के बाद से Sterrato ने भारत में उत्साह का माहौल पैदा कर दिया है. Huracan Sterrato में रैली कार चलाने का आनंद और सुपर स्पोर्ट्स कार का रोमांचक अनुभव मिलता है.'' बता दें कि यह स्पोर्ट्स कार स्टैंडर्ड हुराकैन ईवीओ (Huracan EVO) पर बेस्ड है. 

इंजन और गियरबॉक्स

हालांकि, इसमें एलडीवीआई (लेम्बोर्गिनी इंटीग्रेटेड व्हीकल डायनेमिक्स) सिस्टम का अपडेटेड वर्जन मिलता है. इसमें Huracan EVO जैसा ही 5.2-लीटर V10 इंजन मिलता है, जो 604 bhp और 560 Nm आउटपुट देता है. रियर मैकेनिकल सेल्फ-लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ 7-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. इसमें पावर सभी व्हील्स में जाती है. 

टॉप स्पीड

अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो यह सिर्फ 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटा है. यह स्टैंडर्ड Huracan EVO की तुलना में 44 मिमी ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है. बेहतर सस्पेंशन ट्रैवल के लिए आगे और पीछे के ट्रैक तो क्रमशः 30 मिमी और 34 मिमी चौड़ा किया गया है.

Trending news