Cheap & Best Electric Cars: ये हैं देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, जरा से खर्च में कराती हैं सैकड़ों किलोमीटर की सैर
Advertisement
trendingNow11311844

Cheap & Best Electric Cars: ये हैं देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, जरा से खर्च में कराती हैं सैकड़ों किलोमीटर की सैर

Best Electric Cars: आपने अक्सर लोगों के मुंह से सुना होगा कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का है. लेकिन, मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल-डीजल वाले वाहनों के मुकाबले काफी ज्यादा है, जिस वजह से कई बार लोग इन्हें नहीं खरीद पाते हैं.

Cheap & Best Electric Cars: ये हैं देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, जरा से खर्च में कराती हैं सैकड़ों किलोमीटर की सैर

Cheap Electric Cars: आपने अक्सर लोगों के मुंह से सुना होगा कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का है. लेकिन, मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल-डीजल वाले वाहनों के मुकाबले काफी ज्यादा है, जिस वजह से कई बार लोग इन्हें नहीं खरीद पाते हैं. हालांकि, इस बात को ध्यान में रखते हुए भी अगर आप कोई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की इच्छा रखते हैं, तो आज हम आपको देश में बिकने वाली कुछ सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की जानकारी देंगे. इसमें आपको कार की कीमत, बेसिक स्पेसिफिकेशन्स और रेंस की जानकारी देंगे. यह सभी कारें सिंगल चार्ज में लगभर 300 किलोमीटर या फिर उससे ज्यादा की रेंज देती हैं.

टाटा टिगोर ईवी

टाटा टिगोर ईवी की कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें 26 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है और 55 kW (74.7 PS) का मोटर मिलता है. कार 5.7 सेकेंड में 0 से 60 Km प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है. कंपनी का दावा है कि यह 306km की रेंज दे सकती है.

टाटा नेक्सन ईवी प्राइम

टाटा नेक्सन ईवी प्राइम की कीमत 14.99 लाख रुपये से शुरू होती है. कार में 30.2 kwh की लिथियम आयन बैटरी है. फास्ट चार्जर से इसे 1 घंटे में 10 से 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है. इसकी रेंज को लेकर दावा है कि यह 312KM की रेंज दे सकती है.

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स

यह टाटा नेक्सन ईवी प्राइम का बड़े बैटरी पैक वाला वर्जन है. इसमें 40.5 kWh li-ion बैटरी मिलती है. यह कार 437km की रेंज ऑफर करती है. इसकी कीमत 18.34 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें नेक्सन ईवी प्राइम के मुकाबले कुछ ज्यादा फीचर्स भी हैं.

एमजी जैडएस ईवी

एमजी जैडएस ईवी में 44-kWh का बैटरी पैक मिलता है. फास्ट चार्जर से इसे 50 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं. सिंगल चार्ज पर यह 419 किलोमीटर की रेंज देती है. इसकी कीमत 20.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

हुंडई कोना ईवी

हुंडई कोना ईवी एसयूवी की कीमत 23.79 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें 39.2 kWh बैटरी पैक मिलता है, जिससे यह कार सिंगल फुल चार्ज पर 452 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है. फास्ट चार्जर से इसे एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news