Winter में बरतेंगे ये सावधानी, तो कार चलाने में नहीं आएगी परेशानी, UP पुलिस ने दिए टिप्स
Advertisement
trendingNow11474813

Winter में बरतेंगे ये सावधानी, तो कार चलाने में नहीं आएगी परेशानी, UP पुलिस ने दिए टिप्स

Winter Driving Tips: इस मौसम में विजिबिलिटी कम होने के चलते गाड़ी और बाइक्स के एक्सीडेंट की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं. ऐसे में आपको कई तरह की सावधानी बरतनी चाहिए ताकि आप भी सुरक्षित रहें और बाकी लोग भी. 

Winter में बरतेंगे ये सावधानी, तो कार चलाने में नहीं आएगी परेशानी, UP पुलिस ने दिए टिप्स

UP Traffic Police Twitter: कार हो या बाइक, सर्दियों के मौसम में वाहन चलाने में सभी को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में विजिबिलिटी कम होने के चलते गाड़ी और बाइक्स के एक्सीडेंट की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं. ऐसे में आपको कई तरह की सावधानी बरतनी चाहिए ताकि आप भी सुरक्षित रहें और बाकी लोग भी. इस बीच उत्तर प्रदेश ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों के लिए कुछ टिप्स जारी किए हैं, जिनके जरिए में सर्दी के मौसम में आप दुर्घटना से बच सकते हैं. आइए जानते हैं क्या हैं वो टिप्स

UP Police ने दिए टिप्स
उत्तर प्रदेश ट्रैफिक पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वाहन चालकों को सर्दी के मौसम में धीमी स्पीड से वाहन चलाने की सलाह दी है. पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “कोहरा के समय दृश्यता कम होती है अतः वाहन को सावधानी एवं धीमी गति से चलायें,  सुखद, सुरक्षित एवं मंगलमय यात्रा करें.”

इसके साथ ही, एक अन्य ट्वीट में यूपी पुलिस ने वाहन चलाते समय हेलमेट/सीटबेल्ट का प्रयोग करने की सलाह भी दी. पुलिस ने लिखा, “हेलमेट या सीट बेल्ट का प्रयोग पुलिस को दिखाने या चालान के डर से नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा हेतु करना चाहिए, क्योंकि आपकी जरूरत आपके परिवार को है. इसलिए जागरूक नागरिक बनें और यातायात नियमों का पालन करें.”

इन बातों का भी रखें ध्यान
- सर्दियों में स्पीड लिमिट का ध्यान रखें. तेज स्पीड में चलना अनहोनी का कारण बन सकता है.
- कोहरे के बीच आप अपना फोकस केवल ड्राइविंग पर रखें.
- कार के शीशे पर भाप या धुंध जमने पर डिफॉगर का इस्तेमाल करें. 
- कार की हेडलाइट को हाई बीम पर करने से बचें.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news