Nexon, Brezza सब फेल! इस अकेली SUV ने सबको रुला डाला, बनी बेस्ट सेलिंग
Advertisement

Nexon, Brezza सब फेल! इस अकेली SUV ने सबको रुला डाला, बनी बेस्ट सेलिंग

Best Selling SUV: बात अगर एसयूवी कारों की करें तो इसमें भी एक दमदार एसयूवी ने सबको पछाड़ डाला. मई में हुंडई क्रेटा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) रही है. इसकी बिक्री के आगे टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और टाटा पंच भी पीछे रह गई.

 

Nexon, Brezza सब फेल! इस अकेली SUV ने सबको रुला डाला, बनी बेस्ट सेलिंग

Car Sales in May: मई महीने में हुई कार बिक्री के आंकड़ों में कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. मारुति बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है. जबकि दूसरे पायदान पर स्विफ्ट और तीसरे पर वैगनआर रही है. बात अगर एसयूवी कारों की करें तो इसमें भी एक दमदार एसयूवी ने सबको पछाड़ डाला. मई में हुंडई क्रेटा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) रही है. इसकी बिक्री के आगे टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और टाटा पंच भी पीछे रह गई.

हुंडई क्रेटा ने मई में 14,449 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की. यह न केवल सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज एसयूवी थी, बल्कि कुल मिलाकर एसयूवी सेगमेंट में भी टॉपर रही है.
दूसरे पायदान पर Tata Nexon रही है, जिसने मई में घरेलू बाजार में 14,423 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की. Hyundai Creta और Tata Nexon के थोक बिक्री के बीच 26 यूनिट्स का मामूली अंतर था. तीसरे पायदान पर मारुति सुजुकी ब्रेज़ा रही है, जिसने 13,398 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की. जबकि टाटा पंच ने 11,124 यूनिट्स की बिक्री की.

Hyundai Creta की कीमत और फीचर्स
हुंडई क्रेटा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. इसकी कीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होती है और 19.20 लाख रुपये तक पहुंच जाती है. यह कुल 7 वेरिएंट: E, EX, S, S+, SX एक्जीक्यूटिव, SX और SX(O) में आती है. Hyundai ने दो इंजन लगाए हैं: एक 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115PS/144Nm) और एक 1.5-लीटर डीज़ल (116PS/250Nm). दोनों यूनिट्स को स्टैंडर्ड के तौर पर 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. CVT गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन डीजल के साथ आता है.

मई में घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी
हुंडई क्रेटा - 14,449 यूनिट
टाटा नेक्सॉन - 14,423 यूनिट
मारुति सुजुकी ब्रेजा - 13,398 यूनिट
टाटा पंच - 11,124 यूनिट

Trending news