Hyundai Creta: इस SUV के आगे 'फेल' हुई बाकी गाड़ियां, एक फीचर की वजह से लगी खरीदने वालों की लाइन!
Advertisement
trendingNow11407392

Hyundai Creta: इस SUV के आगे 'फेल' हुई बाकी गाड़ियां, एक फीचर की वजह से लगी खरीदने वालों की लाइन!

Best Selling Mid Size SUV: मारुति सुजुकी Grand Vitara और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर ने मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में मुकाबला कड़ा कर दिया है. लेकिन सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी की बात करें तो वह Hyundai Creta बनी हुई है. 

Hyundai Creta: इस SUV के आगे 'फेल' हुई बाकी गाड़ियां, एक फीचर की वजह से लगी खरीदने वालों की लाइन!

Hyundai Creta SUV: मिड साइज एसयूवी के सेगमेंट में अब मुकाबला कड़ा हो रहा है. मारुति सुजुकी ने हाल ही में इस सेगमेंट में अपनी पहली कार Maruti Suzuki Grand Vitara लॉन्च की है. इसके साथ ही टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर ने भी इस सेगमेंट में एंट्री की है. ये दोनों ही गाड़ियां इंजन और फीचर्स के मामले में एक जैसी हैं. ये देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल गाड़ियां भी हैं. लेकिन, अगर मिड साइज सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी की बात करें तो वह Hyundai Creta बनी हुई है. 

सबसे ज्यादा बिकी क्रेटा
Hyundai Creta मिड साइज सेगमेंट में बिक्री के मामले में टॉप पर बनी हुई है. पिछले महीने, इस एसयूवी की 12,866 यूनिट्स बिकी हैं. यह सितंबर 2021 के मकाबले 52 प्रतिशत की बढ़ोतरी है. बता दें कि हुंडई क्रेटा की कीमत 10.44 लाख रुपये से 18.24 लाख रुपये तक जाती है. 

इस कार की जबर्दस्त बिक्री के पीछे की एक वजह यह है कि क्रेटा पेट्रोल और डीजल समेत 3 इंजन ऑप्शन और कई प्रकार के वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115PS और 144Nm), 1.5-लीटर डीजल (115PS और 250Nm) और 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (140PS और 242Nm) के ऑप्शन ऑप्शन हैं. 

जमकर बिकीं ये दो एसयूवी
लिस्ट में दूसरे पायदान पर किआ सेल्टोस रही है. जो इंजन और प्लेटफॉर्म के मामले में हुंडई क्रेटा की ही बहन है. किआ सेल्टोस की सितंबर 2022 में 11,000 यूनिट्स की बिक्री हुई है. वहीं तीसरे पायदान पर महिंद्रा की स्कॉर्पियो एसयूवी रही. इस एसयूवी ने सितंबर में 268 प्रतिशत की ग्रोथ के सथ 9,536 यूनिट्स की बिक्री की है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news