Alto और WagonR से भी ज्यादा माइलेज देने वाली कार, 35KM तक चलेगी, कीमत भी कम
Advertisement
trendingNow11762768

Alto और WagonR से भी ज्यादा माइलेज देने वाली कार, 35KM तक चलेगी, कीमत भी कम

Best CNG Car: वैगनआर, ऑल्टो और अर्टिगा कुछ सबसे ज्यादा बिकने वाले सीएनजी मॉडल हैं. लेकिन, सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार की बात करें तो, इसमें मारुति सुजुकी की सेलेरियो सबसे आगे है.

Alto और WagonR से भी ज्यादा माइलेज देने वाली कार, 35KM तक चलेगी, कीमत भी कम

Maruti Celerio CNG Mileage: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के पास भारत में सीएनजी कारों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है जिसमें हैचबैक, सेडान और एमपीवी जैसी विभिन्न मॉडल शामिल हैं. कंपनी मारुति ऑल्टो से लेकर वैगनआर और स्विफ्ट समेत मारुति ग्रैंड विटारा तक के मॉडल्स में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी (Maruti Suzuki CNG Cars) का विकल्प दे रही है. वैगनआर, ऑल्टो और अर्टिगा कुछ सबसे ज्यादा बिकने वाले सीएनजी मॉडल हैं. लेकिन, सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार की बात करें तो, इसमें मारुति सुजुकी की सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) सबसे आगे है. इसके बाद ऑल्टो और वैगन आर आते हैं. इसलिए, आप अगर सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो सेलेरियो एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है जो आपको अधिक माइलेज और कम खर्च में वाहन करने की सुविधा देती है.

Celerio Wagon R, Alto, S-Presso के सीएनजी वर्जन का माइलेज
मारुति सुजुकी के सीएनजी वर्जन वाली कारों में Celerio, Wagon R, Alto, S-Presso हैं. इनमें से Maruti Celerio CNG का माइलेज वैगन आर, ऑल्टो, एस-प्रेसो से ज्यादा होता है. मारुति सिलेरियो का सीएनजी वर्जन पिछले साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और यह 35.60 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी का माइलेज देती है. जबकि मारुति वैगनआर सीएनजी का माइलेज 32.52km, मारुति ऑल्टो सीएनजी का माइलेज 31.59km, मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी का माइलेज 31.2km है. इस तरह, मारुति सुजुकी की Celerio CNG कार अन्य सीएनजी वाली कारों से अधिक माइलेज देती है जिससे यह ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है.

सेलेरियो की कीमत
मारुति सुजुकी की सेलेरियो की कीमत वर्तमान में भारत में 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है जो पेट्रोल वर्जन के लिए है. सेलेरियो की सीएनजी वर्जन की कीमत 6.74 लाख रुपये है. इसके अलावा, सेलेरियो के टॉप वेरिएंट की कीमत 7.14 लाख रुपये है. इसके साथ ही, सेलेरियो पेट्रोल का माइलेज भी बेहद अच्छा है जो 24.97 km/l से लेकर 26.68 km/l तक होता है (अलग-अलग वेरिएंट के आधार पर).

Trending news