Bajaj खेलने जा रही बड़ा दांव! Royal Enfield के होश हो जाएंगे खराब, आ रही 350cc बाइक
Advertisement

Bajaj खेलने जा रही बड़ा दांव! Royal Enfield के होश हो जाएंगे खराब, आ रही 350cc बाइक

Bajaj 350cc Bike Launch: ब्रिटिश कंपनी ट्रायंफ (Triumph) ने बजाज के साथ एक किफायती एंट्री लेवल मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए पार्टनरशिप की है. साझेदारी के तहत कई मॉडल लॉन्च किए जाएंगे, जिनमें से एक मॉडल हाल ही में पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया. 

 

Bajaj खेलने जा रही बड़ा दांव! Royal Enfield के होश हो जाएंगे खराब, आ रही 350cc बाइक

Bajaj-Triumph Bike: रॉयल इनफील्ड (Royal Enfield) ने कुछ समय पहले ही भारत के बाजार में अपनी नई बाइक हंटर 350 (Hunter 350) लॉन्च की, जिसे ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. फिलहाल यह कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी हुई है. लेकिन जल्द ही इस बाइक के लिए मुश्किल पैदा हो सकती हैं. बजाज भारत में 350 सीसी वाली एक बाइक लॉन्च कर सकती है. दरअसल ब्रिटिश कंपनी ट्रायंफ (Triumph) ने बजाज के साथ एक किफायती एंट्री लेवल मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए पार्टनरशिप की है. साझेदारी के तहत कई मॉडल लॉन्च किए जाएंगे, जिनमें से एक मॉडल हाल ही में पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया. 

बजाज और ट्रायंफ की 350 सीसी मोटरसाइकिल को इस साल के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत 2 लाख रुपए से 2.5 लाख रुपए तक हो सकती है. 350 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में फिलहाल रॉयल इनफील्ड का दबदबा कायम है और 90 फ़ीसदी मार्केट शेयर इसी कंपनी के पास है. 

रॉयल इनफील्ड को टक्कर देने के लिए बजाज पहले भी कई बार प्रयास कर चुकी है. कंपनी ने इससे पहले बजाज डोमिनार मोटरसाइकिल को यही सोचकर लॉन्च किया था कि वह रॉयल इनफील्ड को सीधा टक्कर देगी. अब ट्रायम्फ के साथ पार्टनरशिप करके बजाज एक बार फिर बड़ा दांव खेलने जा रही है. बजाज-ट्रायम्फ की इस मोटरसाइकिल में 2 इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं. इसमें एक इंजन 250 सीसी का होगा जबकि दूसरा इंजन 350 सीसी का रहेगा.

फीचर्स की बात करें तो इसमें लिक्विड कूलिंग, स्लिपर क्लच, क्विक शिफ्टर, और एबीएस जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. ऐसा भी हो सकता है कि ट्रायंफ भारत में सिर्फ 250 सीसी मॉडल को लॉन्च करे और 350 सीसी मॉडल ग्लोबल मार्केट के लिए ही रखा जाए. जहां 250 सीसी इंजन 30 बीएचपी की पावर डिलीवर करेगा, वहीं बड़ा 350 सीसी इंजन 40 बीएसपी की मैक्सिमम पावर डिलीवर कर सकता है.

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news