Car Tips: कार में लगा लीं ये 4 एक्सेसरीज तो लोग कहेंगे- वाह कमाल कर दिया, लंबा सफर भी होगा मजेदार
Advertisement

Car Tips: कार में लगा लीं ये 4 एक्सेसरीज तो लोग कहेंगे- वाह कमाल कर दिया, लंबा सफर भी होगा मजेदार

Car Accessories: अगर आपको लॉन्ग ड्राइव पर जाना है या फिर एक स्टेट से दूसरे स्टेट में सफर करना है और आप खुद ही ड्राइविंग कर रहे तो जाहिर सी बात है लंबा सफर करने के दौरान आपको काफी दिक्कत होती है.

Car Tips: कार में लगा लीं ये 4 एक्सेसरीज तो लोग कहेंगे- वाह कमाल कर दिया, लंबा सफर भी होगा मजेदार

Best Car Accessories: अगर आपको लॉन्ग ड्राइव पर जाना है या फिर एक स्टेट से दूसरे स्टेट में सफर करना है और आप खुद ही ड्राइविंग कर रहे तो जाहिर सी बात है लंबा सफर करने के दौरान आपको काफी दिक्कत होती है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि लगातार ड्राइविंग करने के दौरान आपको थकान होने लगती है और ऐसे में ड्राइविंग थोड़ी सी असुरक्षित हो जाती है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो लॉन्ग ड्राइव के दौरान आपको थकान से बचा सकती हैं. इसके अलावा, कुछ ऐसी एक्सेसरीज के बारे में बताएंगे, जो कार को ज्यादा आकर्षित बना देती हैं.

जेल पैड
मार्केट में अलग-अलग रेंज के और अलग-अलग वैरायटी के जेल पैड मौजूद हैं, जो आपको कूलिंग प्रदान करते हैं. दरअसल, जेल पैड ना किसी तरह की एनर्जी लेते हैं और ना ही इन्हें चार्जिंग की जरूरत होती है. इसके बावजूद भी यह सीट पर बैठने वाले लोगों को गर्मी से बचाते हैं और उन्हें ठंडक प्रदान करते हैं. यह करीब 1000 रुपये की शुरुआती कीमत पर आ जाते हैं.

वेंटिलेटेड सीट कवर
आजकल कारों में वेंटिलेटेड सीट्स आती हैं लेकिन अगर आप अपनी नॉर्मल सीट्स को वेंटिलेटेड सीट में बदलना चाहते हैं तो आप वेंटिलेटेड सीट कवर्स ले सकते हैं. मान लीजिए आपने कोई ऐसी कार खरीदी है, जिसमें वेंटिलेटेड सीट्स नहीं हैं तो आप वेंटिलेटेड सीट कवर लेकर अपनी कार की सीटों को वेंटिलेटेड सीट्स में तबदील कर सकते हैं. इनकी कीमत करीब 2000 रुपये से शुरू हो जाती है.

हेड्स अप डिस्पले
हेड्स अप डिस्पले पर आपको स्पीड, वार्निंग सिग्नल और इंडिकेटर एरो आदि जैसी जानकारी मिल जाती है. कई कारों में यह फीचर आता है लेकिन उनके हाई वेरिएंट में दिया जाता है. हालांकि, आप इसे एक्सेसरीज के तौर पर भी खरीद सकते हैं और कार में लगवा सकते हैं. हेड्स अप डिस्पले के लिए आपको करीब 3000 रुपये खर्च करने होंगे. 

एलॉय व्हील
एलॉय व्हील्स कारों में अच्छे लगते हैं. इनसे कार ज्यादा प्रीमियम और स्पोर्टी नजर आती है. अगर आपके पास बिना एलॉय व्हील वाली कार है तो आप उसमें भी एलॉय व्हील लगवा सकते हैं. आपको 10-12 हजार रुपये से अलॉय व्हील मिलने शुरू हो जाते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news