Maruti की सस्ती SUV के दीवाने हुए ग्राहक, 5 महीने में 1.9 लाख बुकिंग, कंपनी ने जोड़े 3 धांसू फीचर्स
Advertisement
trendingNow11479551

Maruti की सस्ती SUV के दीवाने हुए ग्राहक, 5 महीने में 1.9 लाख बुकिंग, कंपनी ने जोड़े 3 धांसू फीचर्स

Maruti Brezza SUV: मारुति ने अपनी ब्रेजा में कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं. Maruti Brezza को अब वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया गया है. इसके हेड अप डिस्प्ले और मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के लिए टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा को भी जोड़ा गया है.

Maruti की सस्ती SUV के दीवाने हुए ग्राहक, 5 महीने में 1.9 लाख बुकिंग, कंपनी ने जोड़े 3 धांसू फीचर्स

Maruti Brezza New Features: देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी के लिए ब्रेजा एक बेहतरीन प्रोडक्ट साबित हुई है. कंपनी पहली बार साल 2016 में लाई थी. तब से यह कई बार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन चुकी है. मारुति ने 30 जून 2022 में इसे नए अवतार में लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के बाद से ही इस एसयूवी को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी की मानें तो 5 महीने के भीतर ही इस गाड़ी को 1.9 लाख से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं. इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है. 

कंपनी ने नए फीचर्स जोड़े
मारुति ने अपनी ब्रेजा में कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं. Maruti Suzuki Brezza को अब वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया गया है. इसके साथ ही इसके हेड अप डिस्प्ले यूनिट और मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) के लिए टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा को भी जोड़ा गया है. इन फीचर्स को ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के रूप में जारी किया गया है. ग्राहक इन्हें कंपनी की वेबसाइट के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं. 

बता दें कि कंपनी की यह एसयूवी डुअल-टोन इंटीरियर में आती है. इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग डॉक, और स्मार्टप्लेप्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है. इसमें 360 व्यू कैमरा सिस्टम, और 40+ कनेक्टेड फीचर्स भी मिलते हैं. 

इंजन और पावर
मारुति की इस एसयूवी में कंपनी 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन ऑफर करती है. यह इंजन 103 बीएचपी और 137एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसका मुकाबला Kia Sonet, Renault Kiger, Mahindra XUV300, Toyota Urban Cruiser, Tata Nexon और Hyundai Venue जैसी कारों के साथ रहता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news