OMG! ये साइकिल जैसी दिखने वाली बाइक 7.73 करोड़ में बिकी, बनी दुनिया में सबसे महंगी, ऐसा क्या खास?
Advertisement
trendingNow11570950

OMG! ये साइकिल जैसी दिखने वाली बाइक 7.73 करोड़ में बिकी, बनी दुनिया में सबसे महंगी, ऐसा क्या खास?

Most expensive bike in the world: क्या आप सोच सकते हैं कि कोई शख्स पुरानी बाइक को भी करोड़ों रुपये में खरीद लेगा? और वह भी एक या दो करोड़ नहीं, 7 करोड़ रुपये से भी ज्यादा में. ऐसा सच में हुआ है

 

OMG! ये साइकिल जैसी दिखने वाली बाइक 7.73 करोड़ में बिकी, बनी दुनिया में सबसे महंगी, ऐसा क्या खास?

1908 Harley Davidson Strap Tank: क्या आपको लाखों रुपयों की बाइक्स भी काफी महंगी नजर आती है? क्या आप सोच सकते हैं कि कोई शख्स पुरानी बाइक को भी करोड़ों रुपये में खरीद लेगा? और वह भी एक या दो करोड़ नहीं, 7 करोड़ रुपये से भी ज्यादा में. ऐसा सच में हुआ है. हाल ही में 115 साल पुरानी एक विंटेज मोटरसाइकल को 7.7 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. यह बाइक हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) की थी, जो इतनी रकम के चलते दुनिया की सबसे महंगी बाइक बन गई है. रोचक बात यह है कि बाइक दिखने में एक साइकिल जैसी है. 

दरअसल, अमेरिका के लॉस वेगस में 1908 मॉडल हार्ले डेविडसन बाइक की नीलामी की गई. यह बाइक Harley Davidson Strap Tank थी. इस दौरान बाइक की बोली 9,35,000 डॉलर (करीब 7.73 करोड़ रुपये) पहुंच गई. खास बात है कि यह बाइक 110 साल से भी ज्यादा पुरानी है और अभी भी काम कर रही है. 

आपको बता दें कि यह 1908 में बनाई गई 450 हार्ले डेविडसन बाइक्स में से एक है. फिलहाल पूरी दुनिया में उस समय की 10 से 12 मोटरसाइकिल्स ही बची हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, यह बाइक साल 1941 में डेविड उहलेन नामक शख्स के पास मिली. उन्होंने अगले 66 वर्ष तक इसे अपने पास रखा. इसे स्ट्रैप टैंक इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसके फ्यूल टैंक को निकल स्ट्रैप के साथ इसके फ्रेम में बांधा जाता है. 

इस बाइक की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है. लोगों के बीच इस बाइक की दीवानगी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि स्ट्रैप टैंक मोटरसाइकिल की एक तस्वीर फेसबुक पर 8,000 से ज्यादा लाइक्स और 800 के करीब कमेंट्स मिले हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news