Ganesh Jayanti 2023 Upay: सुख, शांति और समृद्धि पाने के लिए गणेश जयंती पर करें ये 4 उपाय
Advertisement

Ganesh Jayanti 2023 Upay: सुख, शांति और समृद्धि पाने के लिए गणेश जयंती पर करें ये 4 उपाय

Ganesh Jayanti 2023 Upay: अगर आप घर में होने वाली कलह, नौकरी, व्यापार और बीमारी जैसी समस्याओं से परेशान हैं तो इस गणेश जयंती कुछ विशेष उपायों को आजमाकर इन सभी परेशानियों से निजात पा सकते हैं. 

Ganesh Jayanti 2023 Upay: सुख, शांति और समृद्धि पाने के लिए गणेश जयंती पर करें ये 4 उपाय

Ganesh Jayanti 2023 Upay: माघ महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र गणेश का जन्म हुआ था. माघ विनायक चतुर्थी को भगवान गणेश की जयंती के रूप में मनाया जाता है. उदयातिथि के अनुसार इस साल गणेश जयंती 25 जनवरी को मनाई जाएगी. साथ ही बुधवार का दिन होने की वजह से गणेश जयंती का महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है.  

गणेश जयंती (Ganesh Jayanti)- 25 जनवरी
चतुर्थी तिथि  शुरू- 24 जनवरी दोपहर 03 बजकर 22 मिनट से 25 जनवरी दोपहर 12 बजकर 34 मिनट तक
पूजा का शुभ मुहूर्त- सुबह 11 बजकर 29 मिनट से दोपहर 12 बजकर 34 मिनट तक

गणेश जयंती के दिन भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करने से सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं. अगर आप भी घर में होने वाली कलह, नौकरी, व्यापार और बीमारी जैसी समस्याओं से परेशान हैं तो इस गणेश जयंती आप कुछ विशेष उपायों को आजमाकर इन सभी परेशानियों से निजात पा सकते हैं. 

बुध दोष दूर करने के लिए
अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो आप गणेश जयंती के दिन भगवान गणेश की प्रतिमा को विधि-पूर्वक स्थापित करें. साथ ही नियमित रूप से उनकी पूजा करें. ऐसा करने से बुध दोष से मुक्ति मिलती है.

सफलता के लिए
अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है तो गणेश जयंती के दिन आप मंदिर में गणपति भगवान को दूर्वा की 21 गांठ अर्पित करें. ऐसा करने से आपके सभी काम पूरे होंगे और आपको सफलता मिलेगी.

भगवान गणेश की विशेष कृपा के लिए
अगर आप भगवान गणेश की विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो इस गणेश जयंती पर हरी मूंग की दाल को चावल के साथ मिलाकर जरूरतमंद व्यक्ति को दान करें. ऐसा करने से आपको भगवान गणेश की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

धन प्राप्ति के लिए
अगर आप पैसों की तंगी की वजह से परेशान रहते हैं तो इस गणेश जयंती पर 108 दूर्वा में गीली हल्दी लगाकर 'श्री गजवकत्रम नमो नम:' मंत्र का जाप करते हुए भगवान गणेश को अर्पित करें. ऐसा करने से पैसों से संबंधित सभी प्रकार की परेशानियां दूर होंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news