Yearly Horoscope: इस राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा पूरा साल, जानें वर्ष 2023 का राशिफल
Advertisement
trendingNow11485419

Yearly Horoscope: इस राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा पूरा साल, जानें वर्ष 2023 का राशिफल

Yearly Horoscope 2023: वृश्चिक राशि के विद्यार्थियों को संगत पर पैनी नजर रखनी होगी, वरना पढ़ाई पर बुरा असर पड़ सकता है. वहीं, जो युवा प्रेम संबंधों में हैं, उनके लिए नये साल में विवाह के योग बन रहे हैं. 

वार्षिक राशिफल

Youth Yearly Horoscope 2023 for Scorpio: वृश्चिक राशि के विद्यार्थी वर्ष 2023 में अपनी अच्छी पहचान बनाएंगे और मन पढ़ने में लगा रहेगा, लेकिन कुछ महीनों में उन्हें विशेष ध्यान देने होगा, ताकि गलत संगति उनका मतिभ्रम न कर सके. विदेश जाकर पढ़ने का सपना भी इस साल साकार होने में संदेह रहेगा. जहां तक प्रेमी युगलों का सवाल है, उनका प्रेम संबंध मजबूत होगा और विवाह के राजीनामे तक पहुंचेगा.

विद्यार्थी 

नये वर्ष की पहली तिमाही विद्यार्थियों के लिए बहुत अनुकूल रहने वाली है. आपका मन सामान्य रूप से पढ़ाई की ओर बढ़ेगा. आप अपने ज्ञान में वृद्धि करेंगे, लेकिन मई से अगस्त के बीच पढ़ाई में अनेक तरह के व्यवधान आएंगे. सितंबर से अक्टूबर के बीच विशेष रूप से ध्यान देना होगा, क्योंकि इस बीच आप मतिभ्रम के शिकार हो सकते हैं. विद्यार्थियों की संगत बिगड़ सकती है, जिसके परिणाम स्वरूप पढ़ाई खराब होने की आशंका है. यदि इस समय में सचेत रहें तो नवंबर और दिसंबर के महीनों में शिक्षा क्षेत्र में अच्छी सफलता देखने को मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को जनवरी से अप्रैल के बीच अच्छी सफलता मिल सकती है. जुलाई का महीना भी उत्तम रहेगा. उच्च शिक्षा ग्रहण पा रहे विद्यार्थियों को वर्ष की शुरुआत में अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन अंत कुछ कमजोर रहेगा. विद्यार्थियों को विदेश जाकर पढ़ाई करने के लिए कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़़ेगा.

लव लाइफ 

वर्ष 2023 में वृश्चिक राशि के लोगों के प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. वर्ष की शुरुआत बेहद अनुकूल रहेगी. यदि अभी आप अकेले हैं तो आपके जीवन में कोई व्यक्ति दस्तक दे सकता है, जिसके साथ आप प्रेम संबंधों में बंधेंगे. यदि आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं तो इस दौरान आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती आएगी. आप दोनों के बीच अच्छा सामंजस्य देखने को मिलेगा. फरवरी और मार्च के महीने में आपके रिश्ते में रोमांस का तड़का लगेगा. एक-दूसरे के साथ अपनी बातें साझा करेंगे और विवाह के लिए परिवार वालों का राजीनामा भी मिल सकता है. अप्रैल तक तो परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी लेकिन फिर धीरे-धीरे कुछ परेशानियां पैदा होने लगेंगी. मई से अगस्त के बीच प्रेम संबंधों में तनाव रहेगा, आपसी खींचातानी और रिश्ते में टकराव की स्थिति भी बन सकती है. सितंबर आते-आते स्थितियां अनुकूलता की ओर बढ़ेगी और  दूरियां कम होने से रिश्तों में पुनः मजबूती देखने को मिलेगी. इन दिनों साथ में कहीं घूमने जा सकते हैं. नवंबर और दिसंबर का महीना अच्छा बीतेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news