Yearly Horoscope: नये साल में शनि इस राशि के युवाओं को कराएंगे मेहनत, मिलेगी सफलता और मान-सम्मान
Advertisement
trendingNow11485374

Yearly Horoscope: नये साल में शनि इस राशि के युवाओं को कराएंगे मेहनत, मिलेगी सफलता और मान-सम्मान

Yearly Horoscope 2023: साल 2023 में तुला राशि के विद्यार्थियों को कड़ी मेहतन करनी होगी. हालांकि, मेहनत का फल भी प्राप्त होगा और जीवन में नया बदलाव आएगा. 

 

वार्षिक राशिफल

Youth Yearly Horoscope 2023 for Libra: नया साल 2023 में तुला राशि के विद्यार्थियों के लिए अच्छी मेहनत से भरा रहने वाला है. न्याय के देवता आपसे बहुत मेहनत कराएंगे और आपको परीक्षाओं में सफलता भी दिलाएंगे. वर्ष 2023 के मध्य से आप अपनी तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे और जीवन में अनेक तरीके के महत्वपूर्ण बदलाव महसूस करेंगे. आपको चुनौतियों में विजय मिलेगी और विदेश यात्रा के भी योग बनेंगे. अक्टूबर में विद्यार्थियों के चेहरे पर मुस्कान आएगी और पढ़ाई में सफलता के साथ समाज में मान-सम्मान भी प्राप्त होगा. प्रेम-संबंधों में जनवरी का महीना खुशियों से भरा रहेगा. मई में प्रेम संबंध और मजबूत होंगे तो जुलाई में विवाह के लिए रिश्ता पक्का कर पाएंगे.

टाइम टेबल 

नया साल तुला राशि के विद्यार्थियों के लिए बहुत मेहनत वाला रहने वाला है. शनि महाराज आप की कड़ी परीक्षा लेंगे और आप को कड़ी चुनौती भी देंगे, इसलिए आपको आलस्य का त्याग करना होगा. ऐसा करने पर आपको पढ़ाई में कोई नहीं पिछाड़ पाएगा. अनुशासित होकर एक अच्छा टाइम टेबल बनाना चाहिए और उसका पालन करते हुए पढ़ाई पर फोकस करते रहना चाहिए. आपकी एकाग्रता बार-बार भंग होगी, क्योंकि आप का मन पढ़ाई में कम लगेगा, लेकिन यही कोशिश करनी होगी कि आप पढ़ाई की ओर वापस आएं. अप्रैल से स्थितियां सुधरनी शुरू होंगी और तब मन पढ़ाई की ओर झुकने लगेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को इस वर्ष अच्छी सफलता मिल सकती है तो वहीं उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी, लेकिन जनवरी, फरवरी और अप्रैल के महीनों में सतर्क रहना होगा. इसके बाद नवंबर और दिसंबर के महीने भी कुछ चुनौतियों से दो-दो हाथ हो सकता है, लेकिन अपनी पढ़ाई से विमुख न हों और पूरा ध्यान दें. बाहर जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वालों के लिए जुलाई से अक्टूबर के बीच का समय उत्तम रहेगा. किए गए प्रयास कामयाबी दिलाएंगे.

प्रेम संबंध 

तुला राशि के प्रेमी युगलों के संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति के साथ ही प्यार की परीक्षा होगी. जनवरी में आपके रिश्ते में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा. ग्रह बुरे प्रभाव प्रदान करेंगे, इसलिए रिश्ते में वफादारी रखनी होगी, नहीं तो रिश्ता बहुत बुरी स्थिति में आ सकता है. 22 अप्रैल के बाद आपके प्रेम विवाह के योग भी बन सकते हैं, यह वर्ष आपका विवाह करा सकता है. जनवरी, फरवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर तथा दिसंबर के महीने प्रेम संबंधों में मजबूती लेकर आएंगे और एक-दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ेगा. एक-दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और प्रसन्न रहेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news